icon

रियान पराग का आईपीएल 2024 को लेकर विस्फोटक खुलासा, बोले-आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क को छह छक्के ठोकने का था प्लान

रियान पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. वे काफी समय से इस टीम का हिस्सा हैं. राजस्थान आईपीएल 2024 में प्लेऑफ से बाहर हो गया था.

रियान पराग
authorShakti Shekhawat
Mon, 03 Jun 08:11 PM

युवा बल्लेबाज रियान पराग का कहना है कि वह खिलाड़ी के रूप में बहुत सारी चीजें करने की कल्पना करते रहते हैं. उन्होंने बताया कि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का सपना देखा था. हालांकि आईपीएल फाइनल के लिए राजस्थान रॉयल्स जा ही नहीं सका था. केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी टक्कर हुई थी जिसमें कोलकाता विजयी रहा था. राजस्थान की टीम दूसरे क्वालिफायर में बाहर हो गई थी.

 

रियान पराग ने यूट्यूब चैनल बीयरबाइसेप्स से बातचीत में कहा,

 

मैं पागलपन से भरी चीजों की कल्पना करता हूं. हम लोग (आईपीएल 2024 में) प्लेऑफ में जाने से दो मैच दूर थे. मैंने फाइनल में मिचेल स्टार्क को आखिरी ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का सोच लिया था. हमें 36 रन की जरूरत थी और मैंने लगातार छह छक्के लगाए. मैं अपने कमरे में पैड बांधकर खड़ा हूं और वे शॉट लगा रहा हूं. यह अवास्तिक था क्योंकि असलियत में ऐसा कुछ नहीं हुआ. लेकिन मैं ऐसी चीजों की कल्पना करता हूं और मैं बहुत सारी चीजों की कल्पना करता हूं. 

 

पराग रहे राजस्थान रॉयल्स के सर्वोच्च स्कोरर

 

पराग ने कहा कि इस तरह की इमेजिशन से उन्हें खेलने में मदद मिलती है. अगर वे कभी इस तरह की स्थिति में होंगे तो उन्हें कुछ अजीब सा नहीं लगेगा क्योंकि कमरे में वे ऐसा सोच चुके हैं. हालांकि असल मैच और इमेजिशन में अंतर होता है. रियान ने आईपीएल 2024 में शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने 16 मैच में 573 रन बनाए थे. उनकी स्ट्राइक रेट 149.21 की रही थी और औसत 52.09 की थी. वह राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक लगाए.

 

पराग ने बनाई सोशल मीडिया से दूरी

 

पराग ने बताया कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता था. लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा था. लेकिन पिछले कुछ सीजन में रन नहीं आ रहे थे जिससे उन्हें निराशा हुई थी. पराग ने कहा कि उन्होंने आईपीएल 2024 के दौरान सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी. वे अभी भी इससे दूर हैं. उन्हें पिछले कुछ सीजन में लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इससे उन्हें दुख होता था और इस तकलीफ ने उन्हें काफी कुछ सिखाया.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: 8 एडिशन में इन खिलाड़ियों ने मचाया है गर्दा, जीता है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड, पूरी लिस्ट देखें
T20 World Cup: 8 एडिशन में लगे 11 शतक, जानिए कैसा है भारत का रिकॉर्ड, किन बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा बार लगाए शतक
Virat Kohli Nickname: विराट कोहली को क्यों कहा जाता है 'चीकू', धोनी की वजह से टीम को पता चला, कॉमिक बुक से है कनेक्शन

लोकप्रिय पोस्ट