icon

रियान पराग ने लगातार ठोका दूसरा शतक, 25 पर तीन विकेट खोने वाली टीम के बने संकटमोचक, केरल को मिला करारा जवाब

असम (Assam vs Kerala) के क्रिकेटर रियान पराग (Riyan Parag) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन के दूसरे मैच में लगातार दूसरा शतक जड़ा.

रियान पराग
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 05:04 PM

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए असम के क्रिकेटर रियान पराग (Riyan Parag) का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है. भारत में खेली जाने वाली रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन के दूसरे मैच में रियान पराग दूसरी बार टीम के लिए संकटमोचक बने और दमदार शतकीय पारी खेल डाली. पिछले मैच में 155 रनों की पारी खेलने के बाद केरल के सामने एक समय असम के 25 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. तभी रियान पराग ने केरल के खिलाफ मोर्चा संभाला और 116 रनों की पारी से करार जवाब दिया. हालांकि केरल के पहली पारी में बनाए गए विशाल 419 रन के स्कोर के जवाब में असम की टीम भी पीछे है.


पराग ने अकेले संभाला मोर्चा 


गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में केरल ने सचिन बेबी (131 रन) की शतकीय पारी से पहली पारी में 419 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में असम के एक समय तक 25 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. तभी रियान पराग ने पारी को संभाला और अकेले खड़े रहे. दूसरे छोर पर नियमित अंतराल से गिरते विकेटों के बीच पराग ने 125 गेंदों में 16 चौके और तीन छक्के से 116 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. ये उनका 27वें फर्स्ट क्लास मैच में तीसरा शतक था. जिससे असम के कम स्कोर पर ऑलआउट होने का खतरा टल गया.

 

पराग की पारी से असम की वापसी 


पराग की पारी से असम ने तीसरे दिन के अंत तक 62 ओवरों के खेल में सात विकेट पर 231 रन बना डाले और उनकी टीम केरल से 188 रन पीछे रही. पराग आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते नजर आएंगे और दमदार प्रदर्शन से कहीं न कहीं टीम इंडिया में जगह भी बनान चाहेंगे. पराग भारत के लिए अंडर-19 टीम इंडिया से खेल चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक टीम इंडिया से बुलावा नहीं आया है. 98 टी20 मैचों में पराग के नाम 2043 रन दर्ज हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

NZ vs PAK : बाबर आजम की फिफ्टी गई बेकार, मिल्न के कहर से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 21 रन से धोया

NZ vs PAK: फख़र जमां ने जड़ा करारा सिक्स, Live मैच से गेंद चुरा ले गए दर्शक, देखिए Video

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को बड़ा झटका, IPL के पहले सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास

लोकप्रिय पोस्ट