icon

विराट कोहली से 10-15 मिनट की बात ने बदल दी रियान पराग की IPL में किस्मत, बोले- मेरा बुरा दौर...

रियान पराग लगातार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहते हैं और कई लोगों को उनका बर्ताव पसंद नहीं आता लेकिन यह युवा खिलाड़ी अपनी स्वाभाविकता नहीं छोड़ता.

रियान पराग 2019 से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 22 Apr 07:47 PM

Riyan Parag Virat Kohli: रियान पराग आईपीएल 2024 में रनों के रथ पर सवार हैं. वे इस सीजन रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों में दूसरे और कुल तीसरे नंबर पर हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस युवा खिलाड़ी को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ती थी. सोशल मीडिया पर रियान पराग को काफी निशाने पर लिया जाता है. लेकिन विराट कोहली के साथ 10-15 मिनट की बातचीत ने इस खिलाड़ी की काफी मदद की और इसके जरिए उनके जीवन में अच्छा बदलाव आया. 22 साल का यह खिलाड़ी अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में सेलेक्शन के लिए दावा ठोक रहा है.

 

रियान पराग ने जियो सिनेमा से बातचीत में कोहली से मिली सलाह को लेकर खुलासा किया. उन्होंने कहा,

 

मेरे दूसरे साल में मैं आईपीएल में अपने बुरे दौर से गुजर रहा था. मैं उनसे बात कर रहा था कि उस फेज से बाहर कैसे निकलूं और वह कैसे इस तरह के हालात का सामना किया करते थे जिससे कि मैं उनके अनुभवों से सीख सकूं. उन्होंने अपने 10-15 मिनट मुझे दिए और कुछ बातें साझा कीं. मुझे लगता है कि उससे काफी मदद मिली.

 

पराग ने द्रविड़ से क्या सीखा

 

पराग ने आईपीएल 2024 में अभी तक सात मैचों में 318 रन बनाए हैं. कोहली के साथ ही इस खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ से भी काफी कुछ सीखा है. पराग 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और द्रविड़ उस टीम के मुख्य कोच थे. उनके बारे में पराग ने कहा,

 

मैंने उनसे काफी सीखा. क्रिकेट के हिसाब से हमें पता है कि वह सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. हमारे समय के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. क्रिकेट से इतर हमें खुद को कैसे रखना चाहिए, भीड़ के साथ कैसे मिलना चाहिए, सोशल मीडिया और क्रिकेट से बाहर खुद को कैसे पेश करना चाहिए, यह सब मैंने उनसे सीखा है.

 

पराग का कैसा पहला आईपीएल का पहला अनुभव

 

पराग 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. उन्होंने बताया कि जब वह पहली बार बैटिंग करने गए थे वह अनुभव काफी अनोखा था. वह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ था और एमएस धोनी कीपिंग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तो याद नहीं कि वह कैसा महसूस कर रहे थे लेकिन नर्वस जरूर थे. वह कभी इसे भूल नहीं पाएंगे. 
 

ये भी पढ़ें

विराट कोहली के विकेट का जिक्र कर KKR के खिलाड़ी ने जीत के बाद RCB के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- शायद बच गए...
KKR के बल्लेबाज ने RCB का उड़ाया मजाक, ठहाके लगाते हुए कहा- 'ये तो सबसे खतरनाक टीम है'
Virat Kohli Fined: विराट कोहली को अंपायर से उलझने पर मिली सजा, फुलटॉस बॉल पर आउट होने के बाद बहस करना पड़ा भारी

लोकप्रिय पोस्ट