icon

IND vs BAN: मैच के बाद धोनी के साथ तुलना पर ऋषभ पंत ने दिया तगड़ा रिएक्शन, कहा- माही भाई ने...

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश टेस्ट के बाद अहम खुलासा किया और कहा कि उनकी माही भाई से कोई तुलना नहीं है. वो बस खुदपर फोकस करना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं.

अर्धशतक ठोकने के बाद हवा में बैट लहराते ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Sun, 22 Sep 05:33 PM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को एमएस धोनी के साथ तुलना पर बड़ा रिएक्शन दिया है. पंत ने साल 2022 में हुए खतरनाक एक्सीडेंट के बाद अब जाकर टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. पंत ने वापसी के साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक ठोक कमाल कर दिया. इस तरह टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में पहला मैच 280 रन से जीत लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है.

 

पंत की टेस्ट क्रिकेट में 650 दिन बाद वापसी हुई है. आखिरी बार पंत ने साल 2022 में ही बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेली थी. लेकिन इसके बाद उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट के बाद पंत महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे थे. पंत ने दलीप ट्रॉफी में भी अर्धशतक ठोका था. बांग्लादेश के खिलाफ पंत की शतकीय पारी के चलते ही टीम इंडिया 515 रन का लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई.

 

माही भाई से कोई तुलना नहीं: पंत


पंत ने इस शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में 6 शतक पूरे कर लिए हैं. ऐसे में उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के इस फॉर्मेट में बनाए गए 6 शतकों की बराबरी कर ली है. अब पंत और धोनी की तुलना की जा रही है जिसपर पंत ने पहली बार रिएक्शन दिया है. पंत ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा कि, ये चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है. माही भाई ने यहां काफी ज्यादा क्रिकेट खेला है. लेकिन मेरे लिए मैं आपको पहले भी कह चुका हूं. मैं सिर्फ खुदपर फोकस करना चाहता हूं. मैं ये नहीं सोचना चाहता कि क्या कहा गया है और क्या हो रहा है. मैं बस अपना बेस्ट देना चाहता हूं. यहां का वातावरण काफी शानदार है और मुझे काफी ज्यादा मजा आ रहा है.

 

पंत ने यहां ये भी कहा कि  इस टेस्ट में आने से पहले दलीप ट्रॉफी में खेलने का फायदा मिला. वहां पर पूरे दिन विकेटकीपिंग की थी जिससे तैयारी में मदद मिली. उससे पता चला कि शरीर कितना बोझ उठा सकता है. वनडे और टी20 अलग है. लेकिन जब पूरे दिन कीपिंग होती है तो उसका शरीर पर अलग असर पड़ता है. फिटनेस पर काम किया है तो अच्छा लग रहा है.

 

ये भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा ने जीत के बाद चेन्नई की पिच पर ये क्या बोल दिया, क्यूरेटर हर हाल में याद रखेगा भारतीय कप्तान का ये कमेंट

ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा के डर से चेन्नई टेस्ट में ठोक दिया शतक! मैच के बाद कहा- उन्होंने लंच में बोला कि जिसको...

IND vs BAN: विराट कोहली ने बीच मैदान पर किया 'नागिन डांस', बांग्लादेश की पूरी टीम को उन्हीं के अंदाज में दिया करारा जवाब, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट