icon

IPL 2024: ऋषभ पंत को बैटिंग करते हुए हो रही थी घबराहट, पंजाब किंग्स से हार के बाद खोला चौंकाने वाला राज

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बल्ले से नहीं चले लेकिन विकेटकीपिंग में उनका खेल अव्वल दर्जे का देखने को मिला.

ऋषभ पंत आईपीएल 2023 नहीं खेल पाए थे.
authorShakti Shekhawat
Sat, 23 Mar 09:52 PM

ऋषभ पंत ने कार हादसे के 15 महीनों बाद आईपीएल 2024 से वापसी की. पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद पहली बार कोई मैच खेला. ऋषभ पंत ने कहा कि जब वे बैटिंग के लिए गए तब मन में घबराहट थी. यह विकेटकीपर बल्लेबाज वापसी वाले मुकाबले में 18 रन बना सका. लंबे समय तक खेल से दूर रहने का असर उनकी बैटिंग में साफ दिखा. उन्होंने 13 गेंद में दो चौकों से सजी पारी खेली. इस दौरान उन्हें एक बार जीवनदान भी मिला लेकिन वे बड़े रन नहीं जुटा सके. लेकिन विकेटकीपिंग के जरिए उन्होंने दिखाया कि वे अच्छे रंग में हैं. उन्होंने इस भूमिका में एक कैच लिया और एक स्टंपिंग की.

 

दिल्ली को आईपीएल 2024 के अपने पहले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ चार विकेट से हार मिली. मुल्लापुर स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली की टीम 174 के स्कोर का बचाव नहीं कर सकी. पंत ने मैच के नतीजे के बाद कहा,

 

निजी तौर पर मैं बैटिंग के दौरान काफी घबराया हुआ था लेकिन जब आप मैदान पर जाते हैं तब इस तरह की चीजों से गुजरते हैं. यह पहली बार नहीं है जब मैं घबराया हुआ था लेकिन जो कुछ हुआ उसकी खुशी है.

 

पंत को खली इशांत की कमी

 

पंत ने मैच के नतीजे को लेकर कहा कि इशांत शर्मा के चोटिल होने से उनके पास बॉलिंग में एक ऑप्शन कम हो गया. ऐसे में मिचेल मार्श से आखिरी ओवर्स में बॉलिंग करानी पड़ी. इशांत शुरुआती ओवर्स के दौरान फील्डिंग करते हुए टखना मुड़ा बैठे. उन्हें फिजियो की मदद से बाहर ले जाया गया.

 

शिखर धवन ने जीत के बाद क्या कहा

 

वहीं पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने जीत के बाद टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जताई. उन्होंने सैम करन और लियम लिविंगस्टन की विशेष तौर पर तारीफ की. करन ने 47 गेंद में 63 रन की पारी खेली जबकि लिविंगस्टन 21 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे. धवन ने कहा,

 

पिछले आईपीएल के बाद यह पहला मौका है जब मैं इस लेवल पर खेल रहा हूं. मुझे लगता है कि हमने कुछ अतिरिक्त रन लीक कर दिए. निश्चित रूप से पहले मैच को लेकर कुछ अधीरता होती है. यह सामान्य बात है. लक्ष्य का पीछा करने के दौरान विकेट आसान हो गया था. सैम अच्छा खेला और लिविंगस्टन ने बढ़िया तरीके से मैच खत्म किया.

 

ये भी पढे़ं

श्रेयस अय्यर 2 साल बाद IPL खेलने उतरे और 2 गेंद टिक सके, पैट कमिंस के करतब से बिना खाता खोले आउट, देखिए Video

Ishant Sharma Injured : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका! इशांत शर्मा के चोटिल होकर बाहर जाने से पंत की बढ़ी टेंशन

PBKS vs DC : 4,6,4,4,6...आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ वाले गेंदबाज की हेकड़ी निकालने वाला कौन है अभिषेक पोरेल? जिसने छह गेंद में 25 रन कूट लूटी महफिल, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट