icon

IPL 2024 के फास्टेस्ट बॉलर मयंक यादव को दिल्ली कैपिटल्स में खिलाना चाहते थे ऋषभ पंत, इस वजह से कामयाब नहीं हुआ प्लान

मयंक यादव और ऋषभ पंत दोनों दिल्ली के सोनेट क्लब से आते हैं. तारक सिन्हा ने यह क्लब शुरू किया था और इससे भारतीय क्रिकेट को कई सितारे मिले हैं.

मयंक यादव आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे.
authorShakti Shekhawat
Sun, 31 Mar 05:42 PM

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मुकाबले में स्पीड से सनसनी फैला दी. उन्होंने चार ओवर फेंककर तीन शिकार किए. इस दौरान नौ बार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की रफ्तार से बॉल डाली. मयंक ने 156 किमी प्रतिघंटे की स्पीड के साथ आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी. घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 153 की रफ्तार से गेंद फेंककर सबका ध्यान खींचा था. इसके बाद कई आईपीएल टीमें उन्हें लेना चाहती थी लेकिन वे लखनऊ के साथ ही रहे.

 

मयंक को ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स में लेना चाहते थे. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली क्योंकि लखनऊ ने ट्रेड की डील नहीं मानी. पंत और मयंक दोनों दिल्ली के सोनेट क्लब से आते हैं. दोनों ने ही तारक सिन्हा से खेल की बारीकियां सीखी. पंत आज आईपीएल ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सुपर स्टार हैं जबकि मयंक ने इस दिशा में पहला कदम रख दिया है. अपनी पेस से उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े तेज गेंदबाजों के दिल जीत लिए.

 

मयंक आईपीएल 2022 से लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ

 

मयंक यादव 2022 से लखनऊ का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें खेलने का मौका 2024 में जाकर मिला. आईपीएल 2023 में वे दो बार डेब्यू के करीब थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. मयंक को अपने अभी तक के करियर में काफी चोटों का सामना करना पड़ा है. इस वजह से वह लगातार नहीं खेल पाए. चोट की वजह से ही वे रणजी ट्रॉफी 2024 से भी बाहर रहे थे.

 

मयंक को पिता ने बनाया 'हेलमेट पर मारने वाला बॉलर'

 

मयंक के पिता प्रभु अभी साइरन का बिजनेस करते हैं. वे पुलिस जीप और एंबुलेंस के इस्तेमाल वाले साइरन बेचते हैं. प्रभु खुद भी क्रिकेट के शौकीन रहे हैं. वेस्ट इंडीज के कर्टली एम्ब्रॉस उनके पसंदीदा गेंदबाज थे. मयंक साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन के मुरीद हैं. जब वे छोटे थे तब उनके पिता उन्हें एम्ब्रॉस की तरह की बॉलिंग करने को कहा करते थे. वे कहते थे कि देखो यह बॉलर बल्लेबाजों के सिर पर बॉल मारता है. आगे चलकर जब मयंक खेलने लगे तो उनकी पहचान भी हेलमेट पर बॉल मारने वाले बॉलर की बन गई.

 

ये भी पढ़ें

BAN vs SL: श्रीलंका ने बिना शतक उड़ा दिए 531 रन, भारत से छीना टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2024: हार्दिक पंड्या की हूटिंग करने वालों के खिलाफ एक्शन लेगा MCA!सिक्‍योरिटी को ऑर्डर देने के पीछे मुंबई क्रिकेट ने बताया सच
IPL 2024 : SRH के लिए बुरी खबर, IPL से पूरी तरह बाहर हुआ 1.50 करोड़ वाला ये धाकड़ स्पिनर

लोकप्रिय पोस्ट