icon

Rishabh Pant : IPL 2024 के पहले मैच में पंजाब किंग्स से हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, कहा - इशांत शर्मा की चोट...

IPL 2024, Rishabh Pant PBKS vs DC : आईपीएल 2024 सीजन के अपने पहले मैच में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इशांत शर्मा की चोट को बताया टर्निंग पॉइंट.

पंजाब किंग्स के खिलाफ आउट होने के बाद मैदान से बाहर जाते ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Sat, 23 Mar 08:08 PM

IPL 2024, Rishabh Pant PBKS vs DC : आईपीएल 2024 सीजन के दौरान मैदान में 453 दिन बाद बतौर कप्तान वापसी करने वाले ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स को पहले मैच में हार मिली. शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने दिल्ली को 175 रनों के चेज में चार गेंद पहेल चार विकेट से हराया. इस मैच के दौरान दिल्ली के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हो गए और फिर मैदान में वापस नहीं आ सके. पंत ने अब हार के बाद इशांत शर्मा की चोट को प्रमुख कारण बताया.

 

इशांत शर्मा की चोट पड़ी भारी 


दरअसल, मैच के दौरान इशांत शर्मा बेहतरीन लय में नजर आ रहे थे और उन्होंने शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर डाला था. जिससे धवन 16 गेंदों में 4 चौके से 22 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद पारी के छठे ओवर में फील्डिंग के दौरान इशांत चोटिल हो गए और मैदान से बाहर जाना पड़ा. इस तरह इशांत दो ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लेने के बाद फिर मैदान में वापस नहीं आए.


इशांत के जाने से हमारे पास गेंदबाजों की कमी हो गई थी 


इशांत की चोट और पंजाब किंग्स से मिलने वाली चार विकेट की हार के बाद ऋषभ पंत ने कहा,

 

इशांत शर्मा की चोट से साफ़ था कि हमारी टीम में एक गेंदबाज की कमी हो गई थी. अभिषेक ने अंत में तेजी से रन बटोरे लेकिन फिर भी एक गेंदबाज की कमी से कहीं न कहीं मैच हमारे हाथ से निकल गया. हमने अंत में वापसी की लेकिन जीत नहीं सके और ये सब खेल का हिस्सा है.

 

पंत ने आगे कहा,

 

पिच ने ठीक उसी तरह का व्यवहार दिखाया, जिसकी हमें उम्मीद थी तो उसका बहाना नहीं बनाना चाहता. हम इस मैच से सीखेंगे लेकिन एक गेंदबाज का कम हो जाना कभी ठीक नहीं होता है.

 

पंजाब ने इस तरह जीती बाजी 


वहीं मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स के लिए अंत में 10 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 32 रनों की नाबाद पारी अभिषेक पोरेल ने खेली. जिससे दिल्ली ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 174 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स के लिए सैम करन ने पहले 47 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के से 63 रन की धमाकेदार पारी खेली. उसके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों में दो चौके व तीन छक्के से 38 रन की नाबाद पारी खेलते हुए छक्का लगाकर जीत दिला डाली. जिससे पंजाब ने 19.2 ओवरों में 6 विकेट पर 177 रन बनाते हुए मैच को 4 विकेट से अपने नाम कर डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishant Sharma Injured : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका! इशांत शर्मा के चोटिल होकर बाहर जाने से पंत की बढ़ी टेंशन

PBKS vs DC : 4,6,4,4,6...आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ वाले गेंदबाज की हेकड़ी निकालने वाला कौन है अभिषेक पोरेल? जिसने छह गेंद में 25 रन कूट लूटी महफिल, देखें Video

IPL 2024 Rishabh Pant : ऋषभ पंत 453 दिन बाद वापसी करने के बाद खराब शॉट से हुए OUT तो खुद पकड़ा माथा, Video हुआ वायरल!

लोकप्रिय पोस्ट