icon

Ind vs Aus : टेस्ट टीम इंडिया में कौन है ऋषभ पंत की जगह का हकदार, अजहरुद्दीन ने बताया नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अगले फरवरी महीने में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

ind vs aus : टेस्ट टीम इंडिया में कौन है ऋषभ पंत की जगह का हकदार, अजहरुद्दीन ने बताया नाम
SportsTak - Sun, 15 Jan 01:48 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अगले फरवरी महीने में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसके चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान भी किया जा चुका है. इस टेस्ट टीम में पहली बार इशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है. जबकि उनके अलावा केएस भरत भी विकेटकीपर के रूप में शामिल है. ऐसे में एक्सीडेंट के चलते क्रिकेट से काफी समय के लिए बाहर होने वाले ऋषभ पंत की जगह कौन सा विकेटकीपर उनकी जगह लेने के लिए रेस में आगे है. इस पर भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

गौरतलब है कि 30 दिसंबर की तड़के सुबह ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की की तरफ मर्सिडीज कार से लौट रहे थे. तभी उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और भयानक एक्सीडेंट में पंत बाल-बाल बचे. इसके बाद से पंत का उपचार जारी है. इस तरह पंत की जगह टेस्ट टीम में अन्य विकेटकीपर के बारे में अजहरुद्दीन ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, "सबसे पहले तो ऋषभ पंत के साथ जो हुआ वह काफी दुखद है. उसकी जगह को टेस्ट टीम में भरना अभी काफी मुश्किल है."

 

इशान हैं दावेदार 
वहीं अजहरुद्दीन ने पंत के दावेदार का नाम बताते हुए आगे कहा, "मेरे विचार से जिस तरह की आक्रामक शैली से पंत बल्लेबाजी करते हैं. उनकी जगह टेस्ट टीम इंडिया में इशान किशन को प्रमुख रूप से दावेदार होना चाहिए. क्योंकि पंत की ही तरह इशान किशन की भी बल्लेबाजी पर नजर डालें तो वह भी बेख़ौफ़ होकर खेलते हैं. भारत को इस तरह के बायें हाथ के बल्लेबाज की काफी आवश्यकता है."

 

बता दें कि लेकिन इशान किशन के लिए टेस्ट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं रहने वाला है. क्योकि केएस भरत पिछले एक साल से ऋषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के तौरपर टेस्ट टीम इंडिया में शामिल है और उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भरत का डेब्यू तय माना जा रहा है . 

लोकप्रिय पोस्ट