icon

Rishabh Pant : जिस अकादमी ने भारतीय क्रिकेट को दिए 13 रत्न, उसे मैदान छोड़ने का मिला नोटिस, पंत ने दुःख जताते हुए कहा - हमारा घर...

आईपीएल 2023 सीजन से दूर रहने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अकादमी को एक बड़ा झटका लगा है.

rishabh pant : जिस अकादमी ने भारतीय क्रिकेट को दिए 13 रत्न, उसे मैदान छोड़ने का मिला नोटिस, पंत ने दुःख जताते हुए कहा - हमारा घर...
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 08:33 PM

भारत में जहां इन दिनों आईपीएल के 2023 सीजन का रोमांच जारी है. इसी बीच आईपीएल 2023 सीजन से दूर रहने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अकादमी को एक बड़ा झटका लगा है. जिस अकादमी की पिच से ऋषभ पंत ने क्रिकेट खेलने की शुरुआत दिल्ली में थी. उसी अकादमी को अब दिल्ली के वेंकटेश्वर कॉलेज के मैदान से बाहर किया जा रहा है. इस पर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को काफी दुख है और उन्होंने खुद आपत्ति जताई है.

 

सोनेट क्रिकेट क्लब में सीखे पंत

 

दरअसल, उत्तराखंड के रुड़की के रहने वाले ऋषभ पंत ने दिल्ली के सोनेट क्रिकेट क्लब से प्रोफेशनल क्रिकेट का ककहरा सीखना शुरू किया था. उनके कोच तारक सिन्हा की अकदामी से एक दो नहीं बल्कि करीब 12 खिलाड़ी सीखकर टीम इंडिया के लिए खेले. जिसके लिए तारक सिन्हा को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. लेकिन साल 2021 में उनका देहांत होने के बाद अब उनकी अकादमी को भी दिल्ली के मोती बाग स्थित वेंकटेश्वर कॉलेज से हटाया जा रहा है.

 

पंत ने क्या कहा?

 

तारक सिन्हा की अकादमी में पंत ने क्रिकेट सीखा और टीम इंडिया तक का सफर तय किया. मगर अब उसे हटाए जाने पर पंत ने दुःख जताया और ट्विटर पर कहा, "मेरे क्लब का इस तरह का हाल देखना काफी दुखद है. जिस क्लब से एक दो नहीं बल्कि कई सारे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले. उसी सोनेट क्लब को बाहर किया जाना निराशाजनक है. इस क्लब ने मेरे जैसे कई खिलाड़ियों को तैयार किया है. ये हम सभी के लिए एक घर की तरह है."

 

 


आशीष नेहरा और शिखर धवन भी इसी क्लब से आगे निकले

 

बता दें कि पंत ने जहां सोनेट क्रिकेट क्लब से अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की. वहीं इस क्लब से भारत के लिए आशीष नेहरा, संजीव शर्मा, आकाश चोपड़ा, शिखर धवन, अंजुम चोपड़ा, सुरेंद्र खन्ना, रणधीर सिंह, रमन लांबा, मनोज प्रभाकर, अजय शर्मा, के.पी. भास्कर और अतुल वासन जैसे खिलाड़ी भी कई स्तर पर भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं. 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Vijay Shankar : वर्ल्ड कप साल आते ही छा गया 3D खिलाड़ी, टीम इंडिया में वापसी पर कहा - बहुत दूर की बात...
Devon Conway : CSK के करोड़पति बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ा, 92 रनों की पारी से लूटा मेला

लोकप्रिय पोस्ट