icon

IPL 2024: गेंदबाजों की खैर नहीं! ऋषभ पंत हो चुके हैं पूरी तरह ठीक, इस मैच में किया ऐसा हर कोई रह गया हैरान, VIDEO

IPL 2024: ऋषभ पंत बैंगलोर के एनसीए में अभ्यास मैचों में हिस्सा ले रहे हैं. ऐसे में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंत को एक हाथ से छक्का लगाते हुए देखा जा रहा है.

ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Tue, 05 Mar 04:43 PM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पंत के शॉट्स देखने लायक होते हैं और ये बल्लेबाज किसी भी समय मैच पलटने का दम रखता है. वहीं विकेट के पीछे भी कीपिंग में पंत का जवाब नहीं है. पंत की बल्लेबाजी का ये नतीजा होता है कि विरोधी टीम को अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है. एक्सीडेंट के बाद पंत पूरी तरह रिकवरी पर फोकस कर रहे हैं और वो लगातार एनसीए में हैं. उनकी कई सारी सर्जरी भी हो चुकी है. ऐसे में इस खिलाड़ी की वापसी आईपीएल 2024 में तय है.

 

दिसंबर 2022 में जानलेवा कार एक्सीडेंट में बाल बाल बचने के चलते पंत ने पिछला आईपीएल सीजन मिस किया था. लेकिन अब पंत पूरी तरह फिट हो चुके हैं. पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे. ऐसे में इसकी तैयारी के लिए पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ही ढेर सारे लोकल मैच खेल रहे हैं और जमकर अभ्यास कर रहे हैं.

 

 

 

एक हाथ से पंत ने लगाया छक्का


पंत ने इस अभ्यास मैच में बल्लेबाजी में ऐसा कमाल किया कि देखने वाले देखते रह गए. पंत ने मैच में एक हाथ से छक्का लगा पुरानी यादों को ताजा कर दिया. पंत इससे पहले इंटरनेशनल लेवल पर कई बार एक हाथ से छक्का लगा चुके हैं. पंत अक्सर मैच में रिस्क लेते हैं और अपने शॉट्स खेलने से पीछे नहीं हटते.
 

कप्तान के तौर पर होगी पंत की वापसी

 

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग और टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली ये साफ कर चुके हैं कि पंत साल 2024 सीजन के लिए टीम के भीतर वापसी करेंगे और कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे. वहीं फ्रेंचाइजी के सह मालिक पार्थ जिंदल ने भी कहा है कि पंत सीजन के पहले हाफ में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे और विकेटकीपिंग नहीं करेंगे.

 

ऋषभ पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो इस बल्लेबाज ने अब तक 98 मुकाबले खेले हैं. पंत ने इस दौरान 34.61 की औसत और 147.97 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2838 रन बनाए हैं. पंत के नाम 15 अर्धशतक और 1 शतक है. वहीं उनका सर्वोच्च स्कोर 128 का है.
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 से पहले युजवेंद्र चहल की फिरकी के जादू में बल्लेबाज चकरघिन्नी, दिल्ली-RCB के खिलाड़ियों ने बरसाए 10 छक्के, 135 रन से जीती टीम

PSL 2024: कॉलिन मुनरो जिस कैच को लेने में रहे असफल, उसे बॉल बॉय ने लपका, फिर कीवी खिलाड़ी ने...VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट