icon

ऋषभ पंत को एयरपोर्ट जाने में क्‍यों लग रहा था डर? भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज का खुलासा, कहा- भगवान ने मुझे...

ऋषभ पंत इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुटे हुए हैं. हर कोई लंबे समय बाद उन्‍हें टीम इंडिया की जर्सी में देखने का इंतजार कर रहा है. पंत की टीम में अपनी वापसी को लेकर उत्‍साहित हैं.

ऋषभ पंत व्हीलचेयर पर लोगों का सामना करने को लेकर नर्वस थे
authorकिरण सिंह
Tue, 28 May 02:55 PM

ऋषभ पंत इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुटे हुए हैं. हर कोई लंबे समय बाद उन्‍हें टीम इंडिया की जर्सी में देखने का इंतजार कर रहा है. पंत भी टीम में अपनी वापसी को लेकर उत्‍साहित हैं. पंत इस वक्‍त टीम इंडिया के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के अभियान में बिजी हैं. बीते दिनों वो टीम के साथ न्‍यूयॉर्क पहुंचे और वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुट गए. इस वर्ल्‍ड कप में हर किसी की उन पर नजर रहेगी, क्‍योंकि सड़क हादसे में बुरी तरह चोटिल होने के बाद उन्‍होंने 15 महीने बाद आईपीएल में वापसी की थी और अब वो फिर से टीम इंडिया की जर्सी में नजर आने वाले हैं. 

 

हर कोई उन्‍हें नीली जर्सी में फिर से देखने के लिए बेताब हैं. वो भी टीम इंडिया की जर्सी पहनकर लोगों के सामने आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, मगर एक समय था जब वो लोगों का सामना करने से कतरा रहे थे. पंत ने खुद इस बात का खुलासा जियो सिनेमा पर शिखर धवन के नए टॉक शो ‘धवन करेंगे’ के पहले एपिसोड में किया. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने खुलासा किया है कि भयानक सड़क हादसे में चोटिल होने के बाद वह एयरपोर्ट जाने में हिचक रहे थे, क्योंकि वो व्हीलचेयर पर बैठकर लोगों का सामना करने को लेकर नर्वस थे.

 

दो महीने तक दांत साफ नहीं कर पाए थे पंत

 

दिसंबर 2022 में दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर भयानक कार दुर्घटना में पंत को कई चोटें लगी थीं. उस हादसे में उनकी जान तो बच गई, लेकिन उन्हें घुटने का बड़ा ऑपरेशन कराना पड़ा और लंबे रिहैब गुजरना पड़ा. पंत ने शो  में कहा- 


ये हादसा मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव था. इसके बाद जब मैं होश में आया तो मुझे ये भी यकीन नहीं था कि मैं जिंदा हूं, लेकिन भगवान ने मुझे बचा लिया. मैं एयरपोर्ट नहीं गया, क्योंकि मैं व्हीलचेयर पर लोगों का सामना करने को लेकर नर्वस था. मैं दो महीने तक अपने दांत भी साफ नहीं कर पाया और छह से सात महीने तक मैंने असहनीय दर्द का सामना किया.  

 

पंत ने आगे कहा कि अब वो क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और इसे लेकर काफी उत्‍साहित हैं, मगर वो नर्वस भी हैं. 

 

ये भी पढ़ें- 

 

सचिन तेंदुलकर-एमएस धोनी का टीम इंडिया हेड कोच के लिए आवेदन! बीसीसीआई को मिले 3000 एप्‍लीकेशन

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन की डेडलाइन खत्‍म, जानें गौतम गंभीर को लेकर क्‍या है अपडेट?

T20 World Cup 2024 के लिए रिंकू सिंह- यशस्‍वी जायसवाल समेत चार भारतीय खिलाड़ी रवाना, संजू सैमसन ने क्‍यों नहीं भरी साथ में उड़ान?

लोकप्रिय पोस्ट