icon

IND vs AFG : 'सिर पर कफन बांधकर खेलता है', ऋषभ पंत को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने ये क्या कह डाला?

IND vs AFG, Rishabh Pant : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर इरफ़ान पठान ने कही दिल की बात.

IND vs AFG मैच के दौरान शॉट खेलते ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Fri, 21 Jun 06:38 PM

IND vs AFG, Rishabh Pant : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया जहां सेमीफाइनल की दहलीज पर कदम रखने से सिर्फ एक जीत दूर रह गई है. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग में अभी तक फॉर्म में नजर नहीं आए हैं. लेकिन ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला रखा है और मैदान के चारों तरफ रिस्क से भरी बल्लेबाजी में वह काफी सफल नजर आए. मगर अफगानिस्तान के सामने तेजी से रन बनाने के बाद वह अच्छी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके तो इस दौरान भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने उनकी बैटिंग पर बड़ी बात  कही.


ऋषभ पंत को लेकर इरफ़ान पठान ने क्या कहा ?


दरअसल, अफगानिस्तान के सामने बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने पावरप्ले का पूरा फायदा उठाना चाहा. इस दौरान पंत ने बेहतरीन रिवर्स स्वीप के पावरप्ले के आखिरी ओवर में चौका लगाया.जबकि इसके बाद लेग साइड में  हवा में शॉट खेला तो नवीन उल हक़ उनका कैच टपका बैठे और पंत को बाउंड्री मिल गई. इस दौरान ही मैच में कमेंट्री करने वाली इरफ़ान पठान ने पंत की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि सिर पर कफन बांधकर खेलता है ये खिलाड़ी. हालांकि पंत इसके बाद भी नहीं रुके और पारी के सातवें ओवर में राशिद खान के सामने फिर से रिवर्स स्वीप लगाने चक्कर में एलबीडबल्यू होकर चलते बने. जिससे पंत 11 गेंदों में चार चौके से 20 रन ही बना सके.


42 रन से अधिक की पारी नहीं खेल सके पंत 


वहीं ऋषभ पंत की बात करें तो वह इस टूर्नामेंट में अपने अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं. जबकि भाग्य भी उनका काफी साथ दे रहा है. पंत ने पाकिस्तान के सामने बहुमूल्य 42 रनों की पारी खेली थी. जबकि आयरलैंड के सामने नाबाद 36 रन बनाए थे. इसके बाद अमेरिका के सामने 18 जबकि अफगानिस्तान के सामने 20 रन ही बना सके. अब पंत को अगर बड़ी पारी खेलनी है तो आड़े-तिरछे शॉट पर थोड़ा लगाम लगाना होगा. अन्यथा उनकी ऐसी बल्लेबाजी टीम इंडिया को किसी दिन भारी भी पड़ सकती है. भारत का सामना अब 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ एंटिगा के मैदान में होना है. 

लोकप्रिय पोस्ट