icon

Rishabh Pant : 18 महीने बाद टीम इंडिया की जर्सी पहनते ही ऋषभ पंत का दर्द आया बाहर, कहा - मैंने इसे सबसे ज्यादा...

Rishabh Pant : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में 18 महीने बाद ऋषभ पंत ने जब पहली बार जर्सी पहनी तो अपने वापसी के सफर को याद करके हुए भावुक.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की जर्सी के साथ फोटोशूट के दौरान ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Thu, 30 May 07:09 PM

Rishabh Pant : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब पर कब्जा जमाने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों अमेरिका के मैदान में जमकर तैयारी कर रही है. भारत को आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को होने वाले मैच में आगाज करने से पहले बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को अभ्यास मैच भी खेलना है. इससे पहले बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया. जिसमें टीम इंडिया के खेमे में करीब 18 महीने बाद वापसी करने वाले धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी इमोशनल नजर आए और उनका दर्द बाहर आया.

 

ऋषभ पंत ने क्या कहा ?

 

दरअसल,  ऋषभ पंत साल 2022 के दिसंबर माह में जब दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे. तभी भीषण कार एक्सीडेंट हो गया और उनकी जान बाल-बाल बची. इस एक्सीडेंट से पंत को तमाम इंजरी हुई और रिकवरी करने के बाद आईपीएल 2024 सीजन से प्रोफेशनल क्रिकेट में कदम रखा. लेकिन टीम इंडिया में अब उनकी 18 महीने बाद वापसी हुई है. ऐसे में लंबे समय बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में वापसी करते हुए पंत ने बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा,

 

मैं काफी लंबे समय से इंडियन जर्सी को पहनने और इसके एहसास को फिर से महसूस करना चाह रहा था. फिर से टीम मीटिंग करना, टीम के खिलाड़ियों के साथ मिलना और उनके साथ मस्ती करने में काफी मजा आ रहा है. यही वो सब चीज है, जिसे मैंने काफी मिस किया है.  

 

 

 

ऋषभ पंत ने वीडियो में आगे कहा,

 

खिलाड़ियों के साथ मजे करना और बातें करने में मजा आया. हम अलग-अलग देशों में क्रिकेट खेलने के आदि हो चुके हैं. लेकिन हम पहली बार अमेरिका के न्यूयॉर्क के नए विकेट पर खेलेंगे और ये एक नई चुनौती होगी. क्रिकेट अब पूरी दुनिया में आगर बढ़ रहा है और ऐसा अमेरिका में होना काफी शानदार है. मैं इस टूर्नामेंट में वापसी करने हुए अपनी छाप छोड़ना चाहता हूं और इसके लिए ही जमकर तैयारी कर रहा हूं.

 

आईपीएल 2024 सीजन से पंत ने की दमदार वापसी 


ऋषभ पंत ने भारत के लिए आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2022 के नवंबर माह में खेला था. इसके बाद दिसंबर माह में पंत का एक्सीडेंट हो गया और वह साल 2023 में पूरी तरह क्रिकेट एक्टिविटी से बाहर रहे थे. जिसके चलते पंत साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर रहे थे. पंत ने एक साल तक अच्छे से रिकवरी करते हुए आईपीएल 2024 सीजन में वापसी की और दिल्ली के लिए कप्तानी व विकेटकीपिंग करते हुए बल्ले से 13 मैचों में 40.55 की शानदार औसत से 446 रन बनाए. अब पंत टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए मैच विनर बनना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट के साथ झगड़े से लेकर उन्हें गले लगाने तक, गौगम गंभीर ने कोहली के साथ रिश्ते पर किया बड़ा खुलासा, कहा - हमारा काम...

T20 WC, Jersey Contorversy : इस देश की जर्सी पर मचा हंगामा, ICC ने लगाया बैन तो क्रिकेट बोर्ड ने टेके घुटने और सुधारी गलती, जानें क्या है मामला ?

Ind vs Pak मैच पर ISIS के आतंकी हमले का डर, एक्‍शन में अमेरिकी सरकार, न्‍यूयॉर्क गवर्नर ने उठाया बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट