icon

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Rishabh Pant : टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 620 दिन बाद कोई रेड बॉल क्रिकेट मैच खेलने उतरे तो उनकी वापसी सही नहीं रही और सिर्फ सात रन ही बना सके.

दलीप ट्रॉफी के दौरान शॉट खेलते ऋषभ पंत और कैच के दौरान शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Thu, 05 Sep 01:47 PM

Rishabh Pant : टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वनडे और टी20 टीम इंडिया में वापसी हो चुकी है. लेकिन टेस्ट टीम इंडिया में अभी तक उनका नाम शामिल नहीं किया गया है. साल 2022 के आखिर में कार एक्सीडेंट के बाद पंत ने सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी की और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी जीत से चैंपियन भी बने. लेकिन रेड बॉल क्रिकेट के मैदान में जब वह 620 दिन बाद बल्लेबाजी करने उतरे तो पहली पारी में कुछ ख़ास नहीं कर सके और शुभमन गिल ने उल्टी दिशा में भागते हुए उनका धांसू कैच लपका. गिल की इसी कैच का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.


पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत 


दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन के पहले राउंड में ऋषभ पंत को अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी वाली इंडिया-बी में रखा गया. बेंगलुरु के मैदान में इंडिया-बी की शुरुआत सही नहीं रही और 67 रन के स्कोर पर जब तीसरा विकेट गिरा तो ऋषभ पंत मैदान में बल्लेबाजी करने आए. पंत ने कुछ गेंद संभलकर खेली मगर जल्दी ही अपना धैर्य खो बैठे.

 

शुभमन गिल ने पकड़ा बेहतरीन कैच 


पारी के 36वें ओवर में आकाश दीप गेंदबाजी करने आए और उनकी दूसरी गेंद पर पंत ने बड़ा शॉट लगाना चाहा. लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर मिड ऑफ की तरफ हवा में गई. इंडिया-ए के कप्तान शुभमन गिल उसी दिशा में फील्डिंग कर रहे थे और उन्होंने पीछे भागते हुए पीछे उल्टी दिशा में शानदार तरीके से गेंद को लपका. जिससे ऋषभ पंत की पारी 10 गेंद में एक चौके से सात रन के निजी स्कोर पर समाप्त हो गई और इंडिया-बी को 80 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा.

 

 

ऋषभ पंत की 620 दिन बाद हुई थी वापसी


ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने रेड बॉल से पिछला मैच भारत के लिए बांग्लादेश दौरे पर 22 से 25 दिसंबर तक खेला था. इसके बाद ही पंत का भीषण कार एक्सीडेंट हो गया और वह क्रिकेट से करीब दो साल तक दूर रहे थे. पंत ने इसी साल आईपीएल 2024 से प्रोफेशनल क्रिकेट के मैदान में वापसी की और फिर टी20 टीम इंडिया में जगह बनाई. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद पंत का नाम श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में भी शामिल किया गया था. अब दलीप ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन के दमपर ही 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं...

World Record : T20 मैच में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 6 विकेट लेकर ये गेंदबाज बना हीरो, 5 गेंदों में मैच खत्म

Duleep Trophy : श्रेयस अय्यर फिर निकले फ्लॉप, 34 रन में आधी टीम लौटी पवेलियन, ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया-सी ने 65 गेंदो में कसा शिंकजा

लोकप्रिय पोस्ट