icon

Rishabh Pant का भयानक कार हादसे के सालभर बाद दिल दहलाने वाला खुलासा, बोले- पहली बार लगा दुनिया...

ऋषभ पंत का कार हादसा दिसंबर 2022 के आखिरी दिनों में हुआ था. इसमें वे बाल-बाल बचे थे. एक्सीडेंट के बाद से ही वे क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे का शिकार बने थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 29 Jan 08:11 PM

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 में हुए कार हादसे पर दिल दहलाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एक्सीडेंट के बाद उन्हें क्या महसूस हुआ और डॉक्टर ने जब उन्हें संभाला तो उनका पहला सवाल क्या था. पंत का दिल्ली से रुड़की जाते समय हादसा हो गया था. उनकी कार डिवाइडर से टकराकर चकनाचूर हो गई थी और उसमें आग लग गई थी. इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे थे. वे अभी तक उस हादसे में मिले जख्मों से उबरने की कोशिशों में लगे हुए हैं. उन्हें ठीक होने के लिए कई सर्जरी करानी पड़ी हैं.

 

पंत कार हादसे पर स्टार स्पोर्ट्स से बोले, 'पहली बार जीवन में लगा कि इस दुनिया में मेरा समय पूरा हो गया है. हादसे के दौरान मुझे जख्मों का अहसास था लेकिन मैं किस्मत वाला था क्योंकि यह ज्यादा गंभीर हो सकते थे. मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचाया. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे रिकवर होने में कितना वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीनों का समय लगेगा. मुझे पता चल गया कि रिकवरी टाइम को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.' पंत काफी समय से बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं. वहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी मॉनिटरिंग कर रही है. अभी पंत रिकवरी की कोशिशों में लगे हुए हैं.

 

 

आईपीएल 2024 से वापसी करेंगे पंत!

 

26 साल के पंत को हादसे में शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई थीं. इनमें दाएं घुटने में लिगामेंट टियर और माथे पर दो कट भी शामिल थे. इसके अलावा शरीर का कुछ हिस्सा हल्का जल भी गया था. हादसे के बाद से पंत खेल के मैदान से दूर हैं. हालांकि अब वे रिकवर कर रहे हैं. माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 से वे फिर से क्रिकेट खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने कुछ समय पहले इस तरह का दावा किया था. तब पंत ने दिल्ली के कैंप में हिस्सा लिया था. वे इस टीम के कप्तान रहे हैं. पंत को दिसंबर 2023 में आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान दिल्ली की टेबल पर देखा गया था. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों पर बोली भी लगाई थी. 
 

ये भी पढे़ं

'कोहली ने मेरी तरफ थूका, मैंने भी दी गाली, डिविलियर्स ने उन्हें फटकारा तो 2 साल बाद मांगी माफी', दिग्गज खिलाड़ी का जबरदस्त दावा
टीम इंडिया से बाहर होने के बाद गरजा दिग्गज का बल्ला, 6 पारियों में एक दोहरा शतक और 2 अर्धशतक जड़ मचाया धमाल
Saurabh Kumar: 2 साल पहले इंग्लैंड सीरीज में था नेट बॉलर, अब टीम इंडिया में मिली जगह, 10 साल की उम्र में 200 KM का सफर कर सीखता था क्रिकेट

लोकप्रिय पोस्ट