icon

बड़ी खबर: रवींद्र जडेजा को लगी चोट जैसी है ऋषभ पंत की लिगामेंट इंजरी, इतने महीनों तक रहना होगा मैदान से दूर!

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भयानक एक्सीडेंट के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था.

बड़ी खबर: रवींद्र जडेजा को लगी चोट जैसी है ऋषभ पंत की लिगामेंट इंजरी, इतने महीनों तक रहना होगा मैदान से दूर!
SportsTak - Thu, 05 Jan 11:30 AM

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भयानक एक्सीडेंट के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था. लेकिन जैसे ही पंत की हालत ट्रेवल करने के लायक हुई, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बिना देरी किए उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट करके मुंबई शिफ्ट कर दिया. जिसके पीछे की वजह पंत के लिगामेंट में टियर होना माना जा रहा है. क्योंकि इसका इलाज जल्द से जल्द किया जाना है और यही कारण है कि अब वह मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में भर्ती हैं.

 

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 की सुबह ऋषभ पंत मर्सिडीज कार से दिल्ली से रुड़की में स्थित घर की तरफ लौट रहे थे. तभी उनकी कार का भयानक एक्सीडेंट हुआ और वह बाल-बाल बचे. पंत का इलाज पहले नजदीकी सक्षम अस्पताल में हुआ और उसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल ले जाया गया. जहां पर पंत के चेहरे पर आने वाली चोट की प्लास्टिक सर्जरी भी हुई. हालांकि इसके बाद जैसे ही वह ट्रेवल करने योग्य हुए बीसीसीआई तत्काल उन्हें मुंबई ले गया.

 

पंत और जडेजा की चोट का कनेक्शन  
ऐसे में पंत की चोट के बारे में इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से सामने आया है कि उनकी और रवींद्र जडेजा की इंजरी लगभग एक जैसी ही है. जिसके चलते उनका इलाज तुरंत किया जाना बहुत ही जरुरी था. यही कारण है कि आनन-फानन में उन्हें मुंबई शिफ्ट किया गया है. पंत को ठीक होने में अभी कम से कम चार से छह महीने का समय लगेगा.  

 

सितंबर से बाहर हैं जडेजा 
वहीं जडेजा की चोट के बारे में बात करें तो उन्होंने पिछले साल सितंबर माह में एशिया कप के दौरान घुटने की चोट लगी थी और उनकी सर्जरी की गई थी. जिसके बाद से अभी तक जडेजा टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं और जल्द ही अब उनके टीम से जुड़ने की चर्चा जोरों पर है. इस तरह जडेजा भी करीब पांच से छह महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर सकेंगे. वहीं पंत को भी इतना ही समय लग सकता है. 

लोकप्रिय पोस्ट