icon

ऋषभ पंत ने कार हादसे से पहले आखिरी IPL मैच कब और कहां खेला था, यह आंकड़ा कर देगा हैरान!

Rishabh Pant IPL: ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के चलते करीब सवा साल से क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. अब वे आईपीएल 2024 से वापसी करने जा रहे हैं.

ऋषभ पंत आईपीएल में अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 19 Mar 11:21 PM

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. सड़क हादसे में बुरी तरह घायल होने के चलते यह सुपरस्टार खिलाड़ी खेल से दूर हो गया. हालांकि अब वह वापसी के करीब हैं और माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नज़र आएंगे. वे अभी रिहैब कर रहे हैं और आईपीएल के दौरान कितने फिट होंगे इस सवाल का जवाब मिलना अभी बाकी है. लेकिन पंत दिल्ली की ओर से बैटिंग करेंगे यह तय माना जा रहा है. वे 2016 से आईपीएल खेल रहे हैं और शुरुआत से ही दिल्ली के साथ हैं. क्या आप जानते हैं ऋषभ पंत ने कार हादसे में घायल होने से पहले आईपीएल में आखिरी मैच कब खेला था और उस मैच में क्या स्कोर बनाया था.

 

ऋषभ पंत का आखिरी आईपीएल मैच साल 2022 के सीजन में था. तब वे दिल्ली के कप्तान थे. आईपीएल 2022 में दिल्ली और पंत का आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ था. उस मुकाबले में दिल्ली को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने पहले बैटिंग की थी और सात विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया था. रॉवमैन पॉवेल ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली थी जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल रहे थे. पंत ने 33 गेंद में 39 रन बनाए थे. इस पारी में चार चौके और एक छक्का था. जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

 

मुंबई ने किशन-डेविड के दम से जीता मैच

 

मुंबई ने लक्ष्य को पांच गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया था. उसकी ओर से इशान किशन (48), डेवाल्ड ब्रेविस (37) और टिम डेविड (34) ने अहम पारियां खेली थीं. किशन ने 35 गेंद में तीन चौकों व चार छक्कों से आतिशी पारी खेली. बाद में निचले क्रम में डेविड ने 11 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से विस्फोटक खेल खेलते हुए दिल्ली से जीत छीन ली. इस नतीजे से दिल्ली का आईपीएल सीजन पांचवें नंबर पर रहते हुए खत्म हुआ. अगर उसे इस मुकाबले में जीत मिलती तो वह प्लेऑफ में चली जाती. मुंबई की जीत के चलते आरसीबी अंतिम चार में चली गई.

 

पंत ने आईपीएल 2022 में कितने रन बनाए

 

पंत ने आईपीएल 2022 में 14 मुकाबले खेले थे. इनमें उनके नाम 30.9 की औसत और 151.78 की स्ट्राइक रेट से 340 रन बनाए. वह दिल्ली की ओर से दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. पंत ने उस सीजन में 35 चौके और छक्के उड़ाए थे. उनकी कप्तानी वाली टीम ने 14 में से सात मैच जीते थे और इतने ही गंवाए थे.

 

ये भी पढ़ें

IPL इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार जीरो पर आउट होने वाले 5 बल्‍लेबाज, रोहित शर्मा पर मंडराया 17 का खतरा
Lok Sabha Elections 2024: वर्ल्‍ड कप विनिंग भारतीय टीम के वो तीन खिलाड़ी, जिन्‍होंने राजनीति के मैदान पर रखा कदम
IPL इतिहास में साल 2008 से लेकर अभी तक हर एक सीजन कौन-कौन सी टीम बनी चैंपियन? यहां जानें पूरी डिटेल्स

लोकप्रिय पोस्ट