icon

Rishabh Pant Interview: कार जलकर राख होने से लेकर जान बचाने वाले दो शख्स और डॉक्टर से हुई वो बातचीत... ऋषभ पंत ने सब बता दिया

Rishabh Pant Interview : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने कार एक्सीडेंट को लेकर अब फिर से बड़ा खुलासा कर डाला.

टीम इंडिया के लिए पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Thu, 01 Feb 07:20 PM

Rishabh Pant Interview : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का साल 2022 के दिसंबर माह के अंत में भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था. जिससे किसी तरह पंत की जान बची और वह इसके बाद मेडिकल उपचार के बाद इन दिनों क्रिकेट के मैदान में वापसी को लेकर बेताब है. पंत ने अब अपने एक्सीडेंट को लेकर स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया. जिसमें उन्होंने जान बचाने वाले दो शख्स से लेकर डॉक्टर से हुई बातचीत का भी खुलासा कर डाला.

 

ऋषभ पंत ने बताया जान बचाने वालों का नाम 


ऋषभ पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में अपने एक्सीडेंट को याद करते हुए बताया कि वह रजत कुमार और निशु कुमार दो शख्स की वजह से बच पाए हैं. जिन्होंने उन्हें एसयूवी कार के जलने से पहले उन्हें बाहर निकाला. मैं उन दोनों का हमेशा सदैव आभारी और ऋणी रहूंगा.

 

एक्सीडेंट के समय 180 डिग्री मुड़ गया था घुटना 


पंत ने आगे बताया कि एक्सीडेंट के समय मेरे सीधे पैर का घुटना बुरी तरह से 180 डिग्री घूम चुका था. जबकि काफी दर्द हो रहा था. ऐसे में वहां मौजूद एक व्यक्ति से मैंने कहा कि वह मेरे घुटने को उसकी जगह पर लाने में मदद करे. फिर उस व्यक्ति ने मेरे घुटने को ठीक किया, जबकि इस दौरान बहुत अधिक दर्द हुआ था. अगर कहीं मेरे पैर की एक भी नस डैमेज हो जाती तो मैं अपने पैर एक्सीडेंट में खो सकता था. इसलिए मैं काफी लकी रहा कि मुझे दूसरा जीवन मिला.

 

पंत ने डॉक्टर से बातचीत का किया खुलासा 


पंत को एक्सीडेंट के बाद तुरंत देहरादून ले जाया गया. जहां पर कुछ दिन रहने के बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके सीधा मुंबई ले जाया गया. मुंबई में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में पंत की सर्जरी हुई और वह अभी तक खुद को फिट करने पर काम कर रहे हैं. पंत ने डॉक्टर से हुई बातचीत के बारे में बताया कि मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा? क्योंकि हर कोई अलग-अलग बातें बोल रहा है, लेकिन आप मुझे इसके बारे में पूरी तरह से क्लीयर बता दीजिए. तभी डॉक्टर ने कहा कि इसमें 16 से 18 महीने का समय लगेगा. जिस पर मैंने डॉक्टर से कहा कि आप मुझे जितना भी समय देंगे मैं उससे कम से कम छह महीने पहले आपको ठीक होकर दिखाऊंगा. पंत अब आईपीएल के आगामी 2024 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैदान में वापसी कर सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: भारत को दोहरा झटका! जडेजा और शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर, जानिए नई अपडेट

India A vs England Lions : मैथ्यू पॉट्स के कहर से 192 पर सिमटी इंडिया, इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन कसा शिकंजा

IND vs ENG: रोहित शर्मा जिस मैदान पर पहली बार टेस्ट ओपनर बने, वहीं होगा उनका सबसे बड़ा इम्तिहान

लोकप्रिय पोस्ट