icon

IPL 2023: जिसे कप्‍तानी छीनकर किया गया 'बेइज्‍जत', ऋषभ पंत की जगह अब वही संभाल सकता है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान

नए साल 2023 का आगाज हो चुका है लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज

ipl 2023: जिसे कप्‍तानी छीनकर किया गया 'बेइज्‍जत', ऋषभ पंत की जगह अब वही संभाल सकता है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान
SportsTak - Thu, 05 Jan 01:29 PM

नए साल 2023 का आगाज हो चुका है लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए ये कुछ खास नहीं रहा है. ऋषभ पंत जहां इन दिनों मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स भी पंत के चोटिल होने के बाद नए कप्तान की खोज में जुटी हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स में पहले से ही शामिल डेविड वॉर्नर को दिल्ली का नया कप्तान बनाया जा सकता है.

 

हैदरबाद ने छीनी थी वॉर्नर से कप्तानी 
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को उनकी टीम सनराइजर्स हैदरबाद ने ना सिर्फ कप्तानी बल्कि बाद में टीम से भी निकाल दिया था. हालांकि वॉर्नर का प्रदर्शन ठीक-ठाक था लेकिन कुछ अन्य कारणों के चलते वॉर्नर का हैदरबाद से अलगाव कुछ अच्छा नहीं रहा. इस तरह साल 2021 के बीच सीजन में हैदराबाद की टीम ने उन्हें कप्तानी के पद से निकालकर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को नया कप्तान बनाया था. जिसके बाद अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ वॉर्नर फिर से आईपीएल में कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

 

वॉर्नर फिर बनेंगे कप्तान 
हैदराबाद से बाहर होने के बाद वॉर्नर इस टी20 लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स का मैनेजमेंट पंत की जगह वॉर्नर को अपना नया कप्तान बनाने का फैसला कर चुका है. आईपीएल में वॉर्नर के पास चार से अधिक सीजन की कप्तानी करने का अनुभव भी है. इतना ही नहीं उनकी कप्तानी में हैदराबाद की टीम चैंपियन भी बनी थी.

 

6 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं पंत 
वहीं पंत की चोट के बारे में बात करें तो उनके दाएं पैर के लिगामेंट में टियर होने के चलते उन्हें कम से कम चार से छह महीने क्रिकेट से दूर रहना होगा. जिसके चलते मीडिया रिपोर्ट में कयास लगाए जा रहे हैं कि अप्रैल और मई माह में होने वाले आईपीएल 2023 सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के नहीं खेल सकेंगे. यही कारण है कि अब दिल्ली कैपिटल्स जल्द से जल्द नए कप्तान का नाम सबसे सामने लाना चाहेगी.  

लोकप्रिय पोस्ट