icon

ऋषभ पंत घायल थे तो एमएस धोनी ने निभाई बड़े भाई की भूमिका, बहन की सगाई में भी रहे एक्टिव, कोच ने किया खुलासा

एमएस धोनी जब टीम इंडिया का हिस्सा थे तब ऋषभ पंत का डेब्यू हुआ था. तब से लेकर अभी तक दोनों के बीच मजबूत रिश्ता रहा है. धोनी ने पंत की काफी मदद की है.

आईपीएल में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स और ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 16 Mar 01:29 PM

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के जरिए फिर से क्रिकेट के मैदान पर नज़र आने वाले हैं. वे दिसंबर 2022 के बाद पहली बार क्रिकेट खेलेंगे और दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालेंगे. ऋषभ पंत भारतीय टीम में एमएस धोनी के उत्तराधिकारी हैं. जब से पूर्व कप्तान ने संन्यास लिया है तब से उन्होंने ही विकेट के पीछे की भूमिका संभाली है. धोनी और पंत दोनों के बीच अच्छा मेलजोल भी है. दोनों साथ नज़र आते रहे हैं. जब पंत कार हादसे में घायल थे और मुश्किल समय से गुजर रहे थे तब भी धोनी से उन्हें काफी मदद मिली. उन्होंने बडे़ भाई की भूमिका निभाई और पंत के मददगार बने.

 

दी इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पंत को क्रिकेट के गुर सिखाने वाले सोनेट क्लब के कोच देवेंदर शर्मा ने बताया कि धोनी ने सालों से हमेशा पंत को मेंटॉर किया है. पिछले 14 महीनों में वह बड़े भाई की भूमिका में आ गए थे.  तारक सिन्हा के असिस्टेंट रहे शर्मा ने दी इंडियन एक्सप्रेस से कहा,

 

धोनी उससे लगातार बात करते रहे और मोटिवेट किया. जब भी सबसे ज्यादा जरूरत थी तब ऋषभ के कंधों पर उनका हाथ था. यहां तक कि ऋषभ की बहन की सगाई में भी धोनी काफी सक्रिय थे.

 

पंत ने कीपिंग में मांगी थी धोनी की मदद

 

पंत ने भी हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में धोनी की भूमिका के बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि जब भी जरूरत होती है तब वे उनसे मदद लेते हैं. पंत ने बताया कि उन्होंने धोनी से मजाक में कहा था कि उन्होंने अपने खेल से स्टेंडर्ड इतना ऊंचा कर दिया है कि अब उनके लिए मुश्किल हो गई. पंत ने कहा,

 

मैं बोलता हूं आप तो लेंजेंड बन गए और मेरे लिए मुश्किल कर गए. जब मैं इंटरनेशनल मैचों में कीपिंग को लेकर परेशान था तो मैंने उनसे पूछा, भैया आईपीएल मैचों में मुझसे ज्यादा गलतियां नहीं होती लेकिन भारत के लिए खेलते हुए मैं काफी अटकता हूं. भैया ने कहा कि जैसे आईपीएल खेलते हो वैसे ही इंटरनेशनल मैच खेलो.

 

पंत को सुनने पड़े थे धोनी-धोनी के नारे

 

पंत ने 2017 में भारत के लिए डेब्यू किया था और तब धोनी भारतीय टीम के लिए खेला करते थे. बाद में जब वे रिटायर हो गए थे तब पंत मुख्य कीपर बन गए. हालांकि शुरुआती साल मुश्किल भरे रहे. जब भी उनसे कोई कैच छूटता या स्टंपिंग मिस होती तो दर्शक धोनी-धोनी के नारे लगाकर उन्हें चिढ़ाते थे. लेकिन पंत ने सुधार करते हुए बाद में दर्शकों को उनके लिए नारे लगाने को मजबूर कर दिया.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: केएल राहुल के साथी ने बताया वाईफाई पासवर्ड तो ऑस्ट्रेलिया में मचा हंगामा, देखिए Video

IPL 2024, Hardik Pandya : हार्दिक पंड्या ने सभी आईपीएल टीमों को दी बड़ी चेतावनी! कहा - ऐसी क्रिकेट खेलेंगे कि कोई...
IPL Super Over List : आईपीएल इतिहास में अभी तक कितने हुए सुपर ओवर और कौन-कौन सी टीम रही अव्वल, यहां देखें पूरी लिस्ट

लोकप्रिय पोस्ट