icon

ऋषभ पंत ने भारतीय ओलिंपिक एथलीट्स के सोशल मीडिया पर लिखा कुछ ऐसा कि हो गए वायरल, बोले- 'मैं जानता हूं कि...'

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी. इस ओलिंपिक में भारत ने टोटल 6 मेडल जीते. इनमें एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज शामिल हैं.

ऋषभ पंत भारतीय खिलाड़ी
authorShrey Arya
Tue, 13 Aug 09:54 AM

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी. इस ओलिंपिक में भारत ने टोटल 6 मेडल जीते. इनमें एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज शामिल हैं. भारतीय ओलिंपिक एथलीट्स के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से खिलाड़ियों के समर्पण का जिक्र किया. इस पोस्ट में उन्होंने भारतीय एथलीट्स का एक वीडियो भी शेयर किया जो अब फैंस के बीच काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

 

पंत का खास मैसेज

 

भारत की ओर से पेरिस ओलिंपिक 2024 में 16 खेलों में कुल 117 एथलीट्स ने भाग लिया. 6 मेडल के साथ यह भारत के लिए अबतक का दूसरा सबसे सफल ओलिंपिक रहा था. इससे पहले टोक्यो 2020 में भारतीय दल को 7 मेडल मिले थे. भारतीय खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन पर ऋषभ पंत ने कहा,

 

एक एथलीट के तौर पर मैं जानता हूं कि हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी ने कितनी कठिनाइयां और त्याग किए होंगे. मुझे यकीन है कि सभी ने खेलों से कुछ बेहतरीन सीख ली होगी. भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई. आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय हिंद.

 

 

भारत के प्रदर्शन की बात करें तो कुल मिलाकर इस बार भारतीय टीम ने 6 मेडल जीते. हालांकि इनमें गोल्ड मेडल शामिल नहीं हैं. भारतीय एथलीट ने इस बार 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज हासिल किए. भारत को पहला मेडल मनु भाकर ने विमंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल में दिलाया था. दूसरा मेडल मनु और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में जीता था. वहीं तीसरा मेडल स्‍वप्निल कुसाले ने मेंस 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीशन में जीता था. उनके अलावा नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में सिल्वर, अमन सहरावत ने कुश्ती में ब्रॉन्ज और हॉकी टीम ने भी ब्रॉन्ज मेडल जीता.

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की इस सीरीज से रहेंगे बाहर! दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे, सामने आया यह कारण

गंभीर के फरमान पर विराट कोहली 12 और रोहित शर्मा 9 साल बाद खेलेंगे घरेलू क्रिकेट! इस टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा, जानिए डिटेल्स
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए क्या है पाकिस्तान का प्लान? खुद कप्तान ने किया इसका खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट