icon

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत ने बिना सहारे चढ़ी सीढ़ियां, NCA में लकड़ी की मदद से की एक्सरसाइज, देखिए Video

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे में बुरी तरह घायल हो गए. अब वे रिकवर कर रहे हैं.

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत ने बिना सहारे चढ़ी सीढ़ियां, NCA में लकड़ी की मदद से की एक्सरसाइज, देखिए Video
authorSportsTak
Wed, 14 Jun 04:40 PM

Rishabh Pant Recovery Video: भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तेजी से रिकवरी की तरफ बढ़ रहे हैं. उन्होंने 14 जून को सोशल मीडिया के जरिए अपनी सेहत पर ताजा जानकारी दी. ऋषभ पंत ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर बताया कि वे अब बिना किसी सहारे के सीढ़िया चढ़ पा रहे हैं. उन्होंने लकड़ी की मदद से पैर की एक्सरसाइज करने का वीडियो भी पोस्ट किया. पंत अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं और वहां के मेडिकल स्टाफ की देखरेख में रिकवरी के लिए मेहनत कर रहे हैं. वे नए साल के आसपास कार हादसे में चोटिल हो गए थे. इसमें वे बाल-बाल बचे थे. बाद में उन्होंने कई सर्जरी कराई थी.

 

पंत की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में दो अलग-अलग समय की घटनाएं दर्ज हैं. पहले जब पंत सर्जरी कराकर एनसीए पहुंचते हैं और तब जब वे सीढ़ियां चढ़ते हैं तो क्या होता है यह दिखाया गया है. तब उन्हें सीढ़ियां चढ़ने के लिए रेलिंग का सहारा लेना पड़ता है. साथ ही ऊपर पहुंचते-पहुंचते उन्हें काफी जोर लगाना पड़ता है और दर्द की वजह से उनके मुंह से आह निकल जाती है. वीडियो के दूसरे पार्ट में लेटेस्ट अपडेट शामिल होता है. इसमें पंत बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ लेते हैं. वे बड़े आराम-आराम से ऊपर आते हैं और किसी तरह के दर्द में दिखाई नहीं देते.

 

 

एक्सरसाइज करते हुए पंत को हुआ दर्द

 

दूसरा वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी के तौर पर पोस्ट किया. इसमें वे एक लकड़ी की मदद से बाएं पैर की एक्सरसाइज करते हैं. इसमें उन्हें दर्द होता है और जब जोर दाएं पैर पर पड़ता है तो वे दर्द में दिखते हैं. हालांकि रिकवरी की दिशा में अभी पंत को लंबी दूरी तय करनी है. मगर जिस तरह से वे आगे बढ़ रहे हैं. उससे काफी उम्मीदें बंधती है. यह तय है कि साल 2023 में वे क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. अभी यह तय नहीं है कि साल 2024 में वे कब तक वापसी कर पाएंगे.

 

 

पिछले दिनों भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने पंत को वापसी को लेकर सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि वह युवा हैं और उनके पास समय हैं. इसलिए वापसी को लेकर उन्हें किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. पूरी तरह से ठीक होकर और मजबूत बनकर ही वापस आना चाहिए. उन्होंने साथ ही बताया था कि पंत की वापसी में अभी काफी समय लगेगा.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने धोनी के साथ सुबह 9 बजे तक मनाया जश्न, कई की छूट गई फ्लाइट
Ashwin ICC Test Rankings: भारत ने जिसे नहीं खिलाया WTC Final वो टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज, जानिए बाकियों का हाल
The Ashes 2023 ENG vs AUS: ओवल के मैदान पर हुई 'मौत' से कैसे जिंदा हुई बदले की जंग, इस खबर में जानिए भूत-भविष्य-वर्तमान

लोकप्रिय पोस्ट