icon

Rishabh Pant Health: ऋषभ पंत ने सेहत पर दी बड़ी जानकारी, बोले- हरेक गुजरते दिन के साथ...

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल 2023 के बीच अपनी सेहत को लेकर अपडेट दी है.

Rishabh Pant Health: ऋषभ पंत ने सेहत पर दी बड़ी जानकारी, बोले- हरेक गुजरते दिन के साथ...
authorSportsTak
Fri, 14 Apr 07:59 PM

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल 2023 के बीच अपनी सेहत को लेकर अपडेट दी है. उनका कहना है कि वे बढ़िया तरीके से रिकवर हो रहे हैं और हरेक गुजरते दिन के साथ बेहतर महसूस कर रहे हैं. ऋषभ पंत 14 अप्रैल को बेंगलुरु में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथियों से मिलने गए थे. उन्होंने ट्रेनिंग सेशन से इतर मुलाकात की और काफी देर तक वहां वक्त गुजारा. पंत अभी बेंगलरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब और रिकवरी प्रक्रिया का हिस्सा हैं. वे दिसंबर 2022 के आखिर में कार हादसे में घायल हो गए थे. इसके चलते उनकी कई सर्जरी की गई है. इसी वजह से पंत आईपीएल के इस सीजन का हिस्सा नहीं हैं. वे साल 2023 में शायद ही क्रिकेट खेल पाएं.

 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी बयान में पंत ने सेहत से जुड़े सवाल पर कहा, 'मैं बढ़िया तरीके से रिकवर कर रहा हूं और हरेक गुजरते दिन के साथ बेहतर हो रहा हूं. मैंने जैसा सोचा था उससे बेहतर तरीके से रिकवर हो रहा हूं. मैं ठीक हूं.' पंत के साल 2023 के अंत तक ठीक होने की उम्मीद है. उनके नहीं होने से दिल्ली को न केवल नया विकेटकीपर लेना पड़ा है बल्कि डेविड वॉर्नर को कप्तानी की जिम्मेदारी देनी पड़ी है. 

 

दिल्ली के खिलाड़ियों से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में आया था और दिल्ली कैपिटल्स यहीं पर थी. इसलिए मैं टीम से मिलने आ गया. मैंने देखा कि टीम प्रैक्टिस कैसे कर रही है. मुझे साथियों के पास आकर अच्छा लगा और मुझे इसकी याद आ रही है.' इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली को शुभकामनाएं दीं. दिल्ली को 15 अप्रैल को आरसीबी से उसके घर में खेलना है. उन्होंने कहा, 'मेरा दिल और आत्मा हमेशा दिल्ली कैपिटल्स के साथ है. मैं उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं.' 

 

 

अक्षर को कम बैटिंग करने की सलाह

 

जब उनसे पूछा गया कि अपने दोस्त बापू (अक्षर पटेल) से मुलाकात हुई तो क्या बात हुई, इस पर पंत ने कहा, 'मैंने उससे कहा कि नेट्स में बैटिंग कम करो. अच्छी बैटिंग कर रहे हो तो नेट्स में इतनी बैटिंग मत करो.' आईपीएल 2023 में यह दूसरा मौका है जब पंत दिल्ली के साथ दिखे हैं. इससे पहले जब दिल्ली ने इस सीजन का अपना पहला मैच घरेलू मैदान पर खेला था तब पंत आए थे. उस समय उन्होंने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मुलाकात की थी तो ऑनर्स बॉक्स में बैठकर मैच देखा था.

 

ये भी पढ़ें

KKR New Player: कोलकाता नाइट राइडर्स में IPL 2023 के बीच शामिल हुआ गुजरात का उभरता सितारा, मिलेंगे इतने पैसे

ब्रेंडन मैक्कलम सट्टेबाजी के चक्कर में फंसे, भारतीय कंपनी के साथ रिश्तों ने मुश्किल में डाला, अब झेल रहे जांच
टीम इंडिया को जून में मिलेगा चीफ सेलेक्टर, 4 महीने बाद भरी जाएगा पोस्ट, किसे मिलेगा जिम्मा?

लोकप्रिय पोस्ट