icon

Rishabh Pant: ऋषभ पंत का फिट साबित होने के बाद पहला रिएक्‍शन, बताया- BCCI ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने क्‍यों नहीं दी?

Rishabh Pant, IPL 2024: ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया है. पंत सड़क हादसे के 14 महीने बाद मैदान पर वापसी करने वाले हैं

ऋषभ पंत को आईपीएल खेलने के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है
authorकिरण सिंह
Wed, 13 Mar 09:03 AM

Rishabh Pant, IPL 2024:  ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करीब 14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. बीते दिन बीसीसीआई ने उन्‍हें आईपीएल खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया है. बोर्ड के इस ऐलान का पंत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. बोर्ड का ये ऐलान पंत के लिए अद्भुत फीलिंग है. उनका कहना है कि वो इस पल का कब से इंतजार कर रहे थे. वो अब सिर्फ खेल का लुत्‍फ उठाना चाहते हैं. 


दरअसल 30 दिसंबर 2022 को पंत सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. उस हादसे में पंत बाल- बाल तो बच गए थे, मगर उन्‍हें काफी गंभीर चोटें आई थी. उन्‍हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था. जिस वजह से वो लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे. इस दौरान उन्‍होंने भारत में हुए वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने तक का मौका गंवा दिया, मगर अब वो मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. 
 

टेस्‍ट सीरीज क्‍यों नहीं खेल पाए पंत? 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में पंत ने बताया कि वो फिट घोषित होने के इंतजार में बेचैन थे. वो इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले फिट होने की कोशिश कर रहे थे. बीसीसीआई और एनसीए बहुत मददगार थी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने निजी तौर पर दिलचस्‍पी ली. वो उन्‍हें जल्‍दी लंबे फॉर्मेट में उतारना नहीं चाहते थे. वो धीरे धीरे उनका वर्कलोड बढ़ाना चाहते थे. पंत ने बताया कि उनकी रिकवरी का वो बेस्‍ट पार्ट था. उन्‍होंने पंत को टी20 से शुरू करने की सलाह दी और उसके बाद वर्कलोड लोड बढ़ाएंगे.


वर्ल्‍ड कप का मौका गंवाना निराशजनक

 

पंत घर में खेले गए वनडे वर्ल्‍ड कप का हिस्‍सा ना बन पाने से निराश थे. उन्‍होंने एनसीए टीम से वर्ल्‍ड कप को लेकर चर्चा भी की थी. सभी ने 200 प्रतिशत कोशिश भी की, मगर उनका घुटना उस वक्‍त दबाव नहीं झेल पा रहा था. जिसके बाद पंत ने खुद पर और काम किया. 

 

ये भी पढ़ें-

PSL 2024: पाकिस्‍तान सुपर लीग का लीग स्‍टेज खत्‍म, अब मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम के बीच होगी फाइनल के लिए टक्‍कर

IPL 2024: 6 टीमों के 8 खिलाड़ियों पर उठापटक, कहीं खिलाड़ी चोटिल तो कहीं वर्कलोड की दिक्कत

'आंखों में आंसू थे, फ्लाइट थी नहीं, एयरुपोर्ट बंद था तो रोहित ने चार्टर प्लेन का बंदोबस्त किया' अश्विन ने सुनाई आपबीती, बताया कैसे रोहित शर्मा ने जीता दिल

लोकप्रिय पोस्ट