icon

Rishabh Pant Fined : ऋषभ पंत पर बैन का बड़ा खतरा! KKR के सामने भारी गलती के चलते BCCI ने दिल्ली की पूरी टीम को दी कड़ी सजा, जानें क्या है मामला ?

DC vs KKR, Rishabh Pant Fined : आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर के खिलाफ 106 रनों की हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को मिली कड़ी सजा.

केकेआर के सामने आउट होने के बाद निराश ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Thu, 04 Apr 10:23 AM

Rishabh Pant Fined : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को केकेआर के खिलाफ जहां हार का सामना करना पड़ा. वहीं इसके बाद बीसीसीआई ने उनपर एक भारी गलती के चलते जुर्माना भी ठोका है. इतना ही नहीं लगातार दूसरे मैच में ऋषभ पंत ये गलती दूसरी बार कैर बैठे तो उनके साथ-साथ पूरी दिल्ली की टीम को कड़ी सजा मिली है. अब पंत ने अगर फिर से यही गलती दोहराई तो उन पर आईपीएल 2024 सीजन के दौरान बैन भी लग सकता है.

 

ऋषभ पंत से दूसरी बार हुई ये भारी गलती 


दरअसल, केकेआर के सामने पहले गेंदबाजी करने के दौरान ऋषभ पंत तय समय सीमा के अंदर अपनी पारी के सभी 20 ओवर समाप्त नहीं कर सके. जिससे दिल्ली कैपिटल्स पर स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगा और इसकी जानकारी आईपीएल प्रेस रिलीज से मिली है.

 

ऋषभ पंत के साथ दिल्ली की टीम पर भी लगा जुर्माना 


आईपीएल प्रेस रिलीज के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर तीन अप्रैल को डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में स्लो ओवर रेट बनाए रखने के मामले में जुर्माना लगाया गया है. पंत ने ये गलती लगातार दूसरे मैच में की है तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लगा. जबकि दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन और इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल सहित मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या फिर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

 

ऋषभ पंत पर लग सकता है बैन 


आईपीएल प्रेस रिलीज में आगे जानकारी मिली कि स्लो ओवर रेट के तहत ऋषभ पंत का दूसरे मैच में आईपीएल की आचार संहिता के तहत लगातार दूसरा अपराध था. इसलिए उन्हें 24 लाख का भुगतान और बाकी खिलाड़ियों को मैच फीस का 25 प्रतिशत देना पड़ रहा है. अब अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो उसके कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन भी लग सकता है. या फिर उन्हें मैच फीस का 100 प्रतिशत भुगतान देना होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

DC vs KKR : गौतम गंभीर ने KKR की धमाकेदार 106 रनों की जीत पर लिखे सिर्फ तीन शब्द, फैंस बोले - ‘क्रिकेट के असली किंग आप हो’

DC vs KKR : ऋषभ पंत को शाहरुख़ खान ने गले से लगाया, KKR की जीत पर दिल्ली को दिया खास तोहफा, दिल जीत लेगा ये Video

DC vs KKR: हार के बाद गेंदबाजों पर जमकर बरसे ऋषभ पंत, बल्लेबाजों को भी बनाया निशाना, कहा- इससे अच्छा तो ऑलआउट हो जाते

लोकप्रिय पोस्ट