icon

IPL 2024, DC vs CSK : ऋषभ पंत की फिफ्टी और कहर गेंदबाजी से दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, धोनी की तूफानी पारी के बावजूद चेन्नई को 20 रन से मिली हार

IPL 2024, DC vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर तीसरे मैच में पहली जीत दर्ज कर डाली.

DC VS CSK मैच के दौरान शॉट लगाते ऋषभ पंत और दूसरी तरफ शॉट लगाने के दौरान महेंद्र सिंह धोनी
authorShubham Pandey
Sun, 31 Mar 11:29 PM

IPL 2024, DC vs CSK : ऋषभ पंत की तूफानी फिफ्टी और उसके बाद खलील अहमद व मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 20 रन से हराकर आईपीएल 2024 सीजन की पहली जीत दर्ज कर डाली. अपने नए घर विशाखापत्तनम के मैदान में दिल्ली ने पंत (51) और वॉर्नर (52) की फिफ्टी से पहले खेलते हुए 191 रन बनाए. इसके जवाब में खलील ने शुरुआत में दो विकेट तो मुकेश ने पारी के 14वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर चेन्नई को मैच में बैकफुट पर धकेल डाला. जिससे चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट 171 रन ही बना सकी और उसे 20 रनों से आईपीएल 2024 सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी. सीएसके के लिए अंत में धोनी ने 16 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से 37 रनों की नाबाद पारी से सभी फैंस का दिल जीता. 
 

 

वॉर्नर और शॉ का धमाकेदार शो 


विशाखापत्तनम के मैदान में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने ओपनिंग में मिलकर दिल्ली को 93 रनों की मजबूत और धमाकेदार शुरुआत दिलाई. तभी मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर पारी के 10वें ओवर में वॉर्नर ने रिवर्स स्कूप शॉट मारा, जिस पर पथिराना ने एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर चेन्नई को पहला विकेट दिलाया. वॉर्नर 35 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के से 52 रन बनाकर चलते बने.

 

 

पंत ने ठोकी दमदार फिफ्टी लेकिन पथिराना ने जीता दिल 


वॉर्नर के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला, लेकिन पृथ्वी शॉ 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 43 रन की पारी खेली और जडेजा का शिकार बन गए. लेकिन पंत ने अपनी दमदार बल्लेबाजी जारी रखी और 32 गेंदों में चार चौके व तीन छक्के से 51 रनों की पारी खेली. जबकि इसी बीच पथिराना ने पारी के 15वें ओवर में दो विकेट अपनी घातक यार्कर से चटकाए. जिसमें मिचेल मार्श (18 रन) और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (0) बिना खाता खोले पवेलियन चले गए. इस तरह पंत और वॉर्नर की फिफ्टी से दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन का टोटल बनाया. चेन्नई के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन विकेट मथीषा पथिराना ने लिए. 

 


खलील ने शुरू में CSK को दिए दो शुरुआती झटके  


192 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज खलील अहमद से पार नहीं पा सकी. खलील ने पहले कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (1) फिर इसके बाद अन्य ओपनर रचिन रवींद्र (2) को सस्ते में पवेलियन भेज दिया. जिससे सीएसके के सात रन पर ही दो विकेट गिर गए थे.

 

खलील के बाद बरसे मुकेश


7 पर दो विकेट खोने वाली सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे और डैरिल मिचेल ने पारी को संभाला. इन दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई लेकिन तभी मिचेल 26 गेंदों में एक चौके और दो छक्के से 34 रन बनाकर चलते बने. जबकि अजिंक्य रहाणे भी 30 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के से 45 रन ही बना सके. खलील के बाद मुकेश कुमार ने मोर्चा संभाला और लगातार दो गेंदों पर रहाणे व समीर रिजवी (0) को पारी के 14वें ओवर में पवेलियन भेजकर दिल्ली की पकड़ मजबूत कर डाली थी. 

 

 

धोनी के आने पर मचा शोर लेकिन दिल्ली ने जीता मैच


102 रन पर 5 विकेट के बाद रवींद्र जडेजा और इम्पैक्ट प्लेयर शिवम दुबे क्रीज पर बने हुए थे. तभी दुबे 17 गेंदों में एक चौके से 18 रन बनाकर चलते बने और आईपीएल 2024 सीजन में पहली बार सीएसके के लिए बल्लेबाजी करने महेंद्र सिंह धोनी मैदान में आए तो फैंस ने जी भरकर शोर मचाते हुए उनका स्वागत किया. इसके जवाब में धोनी ने भी पहली गेंद पर चौका लगाकार उनका अभिवादन किया. हालांकि तब चेन्नई को 22 गेंद में 68 रन की दरकार थी. धोनी ने अंत में चेन्नई को जिताने के लिए कुछ शॉट्स लगाए लेकिन अनहोनी को होनी में तब्दील नहीं कर सके. जिससे चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 171 रन ही बना सकी और उसे 20 रन से पहली हार मिली. धोनी अंत तक 16 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के से 37 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जडेजा ने भी 21 रनों की नाबाद पारी खेली.

 

ये भी पढ़ें :- 

GT vs SRH : 'मैं बूढ़ा हो रहा हूं ये बताने के लिए...', रवि शास्त्री से मैच विनिंग गेंदबाजी के बाद मोहित शर्मा ने क्यों कहा ऐसा ?

Rashid Khan Video : हेनरिक क्लासेन को बोल्ड करके राशिद खान ने किया बड़ा करिश्मा, गुजरात की टीम में अब उनसे आगे कोई नहीं
IPL 2024 : पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने किया तगड़ा नुकसान, धांसू शॉट से तोड़ा कैमरा, Video में कैद हुआ ये हादसा

लोकप्रिय पोस्ट