icon

DC vs CSK : ऋषभ पंत ने तूफानी फिफ्टी से दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाकर खोला बड़ा राज, बताया किस मंत्र से मिलती है ताकत

IPL 2024, DC vs CSK Rishabh Pant : आईपीएल 2024 सीजन में चेन्नई के सामने पहली जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान.

DC vs CSK मैच में जीत के बाद धोनी संग ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Mon, 01 Apr 07:29 AM

DC vs CSK : ऋषभ पंत को करीब एक साल से अधिक समय बाद आईपीएल में वापसी करते हुए आखिरकार पहली जीत मिल ही गई. पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद तीसरे मैच में जैसे ही दिल्ली को चेन्नई के सामने 20 रन से जीत मिली तो पंत ने अपनी तूफानी फिफ्टी सहित गेंदबाजों की तारीफ़ में बड़ी बात कह डाली.

 

ऋषभ पंत ने खुद को लेकर क्या कहा ?

 

दिल्ली के लिए ऋषभ पंत का बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने  32 गेंदों में चार चौके व तीन छक्के से 51 रनों की पारी खेली. जिससे दिल्ली की टीम 191 जैसे मजबूत स्कोर तक पहुंच सकी. इस तरह आईपीएल में काफी समय बाद वापसी करने और 2024 सीजन की पहली फिफ्टी जड़ने के बाद पंत ने कहा,

 

शुरुआत में मैंने थोड़ा समय लिया क्योंकि काफी समय से मैंने क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन एक बात है जो मेरे मन में हमेशा रहती है कि मैं मैच को पलट सकता हूं. इस तरह के विश्वास के चलते ही मैं ये पारी खेल सका. क्योंकि यही वो चीज है, जिसने मेरे जीवन बनाया और मैं क्रिकेट से हमेशा सीखना जारी रखूंगा.


वहीं ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में 43 रन की पारी के साथ वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को लेकर कहा,

 

वह काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहा है और हमने सोचा कि अब समय आ गया है कि उसे मौक़ा दिया जाए और उसने इसे भुना लिया. गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मुकेश कुमार ने डेथ वोअर्स में कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया. 

 

इस तरह जीती दिल्ली 

 

वहीं मैच की बात करें तो दिल्ली की टीम ने पंत (51) और वॉर्नर (52) की दमदार फिफ्टी से पहले खेलते हुए 191 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई के लिए अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से 37 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सके. चेन्नई की टीम दिल्ली के सामने 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 171 रन ही बना सकी और उसे आईपीएल 2024 सीजन में 20 रन से पहली हार का सामना करना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024, DC vs CSK : ऋषभ पंत की फिफ्टी और कहर गेंदबाजी से दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, धोनी की तूफानी पारी के बावजूद चेन्नई को 20 रन से मिली हार

GT vs SRH : 'मैं बूढ़ा हो रहा हूं ये बताने के लिए...', रवि शास्त्री से मैच विनिंग गेंदबाजी के बाद मोहित शर्मा ने क्यों कहा ऐसा ?

RashId Khan Video : हेनरिक क्लासेन को बोल्ड करके राशिद खान ने किया बड़ा करिश्मा, गुजरात की टीम में अब उनसे आगे कोई नहीं

 

लोकप्रिय पोस्ट