icon

SA20 : गेंदबाजों का कहर! 26 रन पर चेन्नई की टीम के गिरे 7 विकेट, फिर दिल्ली की कैपिटल्स को पंत के दावेदार ने दिलाई जीत

साउथ अफ्रीका में इन दिनों एसए 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी वाली अन्य टीमें खेलती हुई नजर आ रही हैं.

sa20 : गेंदबाजों का कहर! 26 रन पर चेन्नई की टीम के गिरे 7 विकेट, फिर दिल्ली की कैपिटल्स को पंत के दावेदार ने दिलाई जीत
SportsTak - Thu, 19 Jan 08:19 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों एसए 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी वाली अन्य टीमें खेलती हुई नजर आ रही हैं. इसी कड़ी में दिल्ली की फ्रेंचाइजी वाली प्रिटोरिया कैपिटल्स का सामना चेन्नई की फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स से था. जिसमें दिल्ली की कैपिटल्स ने आसानी से जोबर्ग सुपर किंग्स को 42 गेंद रहते 6 विकेट से धूल चटा डाली. इसमें प्रिटोरिया की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट ने एक बार फिर से ओपनिंग करते हुए 52 रनों की नाबाद पारी खेली. इस तरह साल्ट को आगामी आईपीएल 2023 के लिए ऋषभ पंत के विकल्प के रूप में भी माना जा रहा है. साल्ट दिल्ली कैपिटल्स का भी हिस्सा है.


सेंचुरियन के मैदान में एसए 20 लीग का 13वां मैच प्रिटोरिया कैपिटल्स और जोबर्ग सुपर किंग्स के बीच खेला गया. जिसमें कैपिटल्स के कप्तान वेन पार्नेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में जोबर्ग सुपर किंग्स के बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके और उसके 53 रन के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे. मगर इसके बाद जो हुआ उसके बारे में चेन्नई के मैनेजमेंट ने भी नहीं सोचा होगा.

 

26 रन पर गिरे 7 विकेट 
दरअसल कुल 70 रन के स्कोर पर सुपर किंग्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 22 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के सहित 52 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. इसके बाद देखते ही देखते सुपर किंग्स की बल्लेबाजी धड़ाम हो गई और 96 रन के स्कोर तक उसके 9 विकेट गिर चुके थे. इस तरह 26 रन के भीतर चेन्नई की सुपर किंग्स के 7 विकेट गिरे. जिससे वह मैच में आगे नहीं उबर सकी. कैपिटल्स की तरफ से सबसे अधिक तीन-तीन विकेट एनरिक नॉर्खिया और जेम्स नीशम ने लिए. जिसके चलते सुपर किंग्स 15.4 ओवर में ही 122 रनों पर ऑल आउट हो गई.

 

 

साल्ट का धमाका 
ऐसे में 123 रनों के आसान लक्ष्य का दिल्ली की कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने तूफानी तरीके से पीछा किया और 30 गेंदों में 6 चौके व एक छक्के से 52 रनों की नाबाद पारी खेलकर मैच को 13 ओवर में ही समाप्त कर डाला. प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम ने 4 विकेट पर 123 रनों के लक्ष्य को पा लिया और 7 ओवर रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर डाली. साल्ट ने इससे पहले लीग में 77 रनों की नाबाद तूफानी पारी भी खेली थी. जिसके चलते उन्हें आगामी आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऋषभ पंत का दावेदार भी माना जा रहा है. 

लोकप्रिय पोस्ट