icon

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 के लिए फिट घोषित, दो गेंदबाज बाहर, बीसीसीआई ने जारी किया तीन प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट

Rishabh Pant, IPL 2024: बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया है. वहीं प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद शमी बाहर हो गए हैं.

ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने फिट घोषित किया
authorकिरण सिंह
Tue, 12 Mar 12:39 PM

Rishabh Pant, IPL 2024: ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 के लिए बीसीसीआई ने फिट घोषित कर दिया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को पंत (Rishabh Pant) समेत तीन प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट जारी किया. जिसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान पंत को बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज पूरी तरह से फिट घोषित किया गया और वो आईपीएल खेलने के लिए तैयार  हैं. वहीं तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद शमी (mohammed Shami) आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

 

बोर्ड ने प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट जारी करते हुए कहा कि पंत 30 दिसंबर 2022 को रुड़की के करीब सड़क हादसे का शिकार होने के बाद पंत  14 महीने रिहैब और रिकवरी  प्रक्रिया से गुजरे. जिसके बाद अब वो आईपीएल के लिए बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज फिट हैं. स्‍पोर्ट्स तक ने पहले ही बताया था कि पंत हैं और उन्‍हें पिछले हफ्ते ही एनसीए की तरफ से जरूरी फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है और उन्‍हें एनसीए से रिलीज कर दिया गया है

 

 

 

मोहम्‍मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर

मोहम्‍मद शमी पर अपडेट देते हुए बोर्ड ने बताया कि वो  बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. 26 फरवरी 2024 में उनके टखने की सर्जरी हुई थी, जिस वजह से वो आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप फाइनल में चोटिल हो गए थे. गुजरात टाइटंस इस सीजन शमी के बिना ही आईपीएल में उरेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक‍ शमी सितंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं. 

 

 

 

प्रसिद्ध कृष्‍णा भी नहीं खेले पाएंगे आईपीएल

प्रसिद्ध कृष्‍णा के बारे में बोर्ड ने जानकारी दी कि 23 फरवरी 2024 को उनके बाएं क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई थी. वो अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और जल्‍द ही एनसीए में रिहैब शुरू करेंगे. बोर्ड ने बताया कि वो आईपीएल 2024 में हिस्‍सा नहीं लेंगे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज कृष्‍णा पिछले सीजन भी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे, मगर उसके बाद उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए वापसी की. उन्‍होंने पिछला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट खेला था. कृष्‍णा रणजी ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गए थे. 

 

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive: विराट कोहली पर IPL 2024 को लेकर बड़ी अपडेट, RCB टीम में भी हलचल

बड़ी खबर: पैट कमिंस T20 World Cup 2024 में नहीं संभालेंगे ऑस्‍ट्रेलिया की कमान, भारत को हराकर वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाला होगा कप्‍तान, कोच ने लगाई मुहर

IPL 2024 से पहले हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस का बढ़ा सिरदर्द, स्टार खिलाड़ी फिट नहीं, शुरुआती मैचों रहेगा बाहर!

लोकप्रिय पोस्ट