icon

ऋषभ पंत के आईपीएल भविष्य पर बड़ी खबर! CSK नहीं इस टीम का होंगे हिस्सा, मिलेगी 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम

आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. नवंबर के आखिरी सप्ताह या दिसंबर के शुरुआती दिनों में ऑक्शन हो सकता है. यह दो दिन चलेगा. इससे पहले रिटेंशन नियम जारी होंगे.

ऋषभ पंत और एमएस धोनी काफी करीबी हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 21 Sep 04:05 PM

ऋषभ पंत के आईपीएल में भविष्य पर बड़ी खबर सामने आई है. वे आगामी सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स का ही हिस्सा रहेंगे. दावा किया गया है कि वे किसी और फ्रेंचाइज के साथ नहीं जाएंगे और दिल्ली के साथ ही बने रहेंगे. ऋषभ पंत को लेकर कई अटकलें चल रही थी. कहा जा रहा था कि वे आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली से हट सकते हैं और किसी दूसरी फ्रेंचाइज का हिस्सा बन सकते हैं. उनके चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जाने की सबसे ज्यादा संभावना जताई गई थी. कहा जा रहा था कि दिल्ली के मैनेजमेंट से उनकी पटरी बैठ नहीं रही है. पंत आईपीएल में शुरू से ही दिल्ली के लिए खेल रहे हैं. अभी वे इस टीम के कप्तान भी हैं.

 

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के अनुसार, मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली पंत को अपनी पहली चॉइस के तहत रिटेन करेगी. हाल ही में दिल्ली फ्रेंचाइज के सह मालिक पार्थ जिंदल और पंत के बीच मुंबई में मुलाकात हुई थी. इसमें फैसले पर मुहर लग गई. पंत को अभी दिल्ली की तरफ से 16 करोड़ रुपये मिलते हैं. लेकिन आगामी रिटेंशन में इसमें बढ़ोत्तरी होगी. पंत की फीस इस बात से तय होगी कि बीसीसीआई ऑक्शन के लिए फ्रेंचाइज को कितना पर्स देती है. पर्स बढ़ने पर निश्चित रूप से पंत की सैलरी बढ़ेगी. यह कहा जा रहा था कि पंत और दिल्ली मैनेजमेंट के बीच पैसों को लेकर बात नहीं बन रही है. लेकिन अब सारे मसले सुलझा लेने का दावा किया गया है.

 

दिल्ली कैपिटल्स किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन?

 

बीसीसीआई ने अभी तक आगामी आईपीएल को लेकर रिटेंशन के नियम जारी नहीं किए हैं. इनमें देरी देखने को मिली है. समझा जाता है कि भारतीय बोर्ड जल्द ही रिटेंशन के नियम जारी कर देगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर पांच रिटेंशन की अनुमति मिलती है तो दिल्ली फ्रेंचाइज पंत के अलावा कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जैक फ्रेजर मैक्गर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को रिटेन कर सकती है. अगर अनकैप्ड प्लेयर्स को रिटेन करने की अनुमति रहेगी तब युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल इस फ्रेंचाइज के साथ बरकरार रह सकते हैं.

 

आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. नवंबर के आखिरी सप्ताह या दिसंबर के शुरुआती दिनों में ऑक्शन हो सकता है. यह दो दिन चलेगा. बताया जा रहा है कि इस बार ऑक्शन देश से बाहर होगा. इसमें लंदन समेत कई शहरों के नाम चल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें

शाकिब अल हसन बने टेस्‍ट खेलने वाले बांग्‍लादेश के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर, चेन्‍नई टेस्‍ट के तीसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही बनाया गजब का रिकॉर्ड
IND vs BAN: विराट कोहली रनों के सूखे से हुए परेशान, लंच ब्रेक में ही बैटिंग प्रैक्टिस को उतरे, देखिए वीडियो
IND vs BAN: ऋषभ पंत का कैच हवा में उठा तो केएल राहुल ने दिखाई हड़बड़ी, ड्रॉप होते ही रिएक्शन वायरल, सिराज की भी छूटी हंसी, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट