icon

IPL 2024 में बतौर कप्तान ऋषभ पंत की क्या होगी वापसी? सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

पिछले साल 2022 के दिसंबर माह में कार एक्सीडेंट के बाद से बाहर चलने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant Update) को लेकर सौरव गांगुली ने बड़ी अपडेट दे डाली.

ऋषभ पंत
authorSportsTak
Thu, 09 Nov 09:31 PM

पिछले साल 2022 के दिसंबर माह में कार एक्सीडेंट के बाद से ऋषभ पंत अभी तक क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं. इसी बीच ऋषभ पंत कोलकाता में नजर आए. जहां पर दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के आगामी 2024 सीजन के लिए कैंप लगा हुआ है. इसी दौरान दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत के अगले सीजन में खेलने को लेकर बड़ी अपडेट दे डाली है.

 

ऋषभ पंत पर गांगुली ने क्या कहा ?

 

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में दिल्ली कैपिटल्स का कैंप लगा. इसमें ऋषभ पंत भी नजर आए. जहां से सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि ऋषभ ने अभ्यास नहीं किया. लेकिन वह अच्छी शेप में नजर आ रहा है और अगले सीजन में वह खेलता नजर आएगा. वह कोलकाता में 11 नवंबर तक रहेगा. हमने पंत पर विचार विमर्श किया और तय किया गया है कि अगले सीजन में पंत दिल्ली की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

 

वहीं वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के जीत की उम्मीद जताते हुए गांगुली ने आगे कहा कि हम सभी मैच जीतने के बाद वर्ल्ड कप फाइनल तक जाने वाले हैं. साल 2003 में हमने आठ मैच जीते थे लेकिन फाइनल में हार गए थे. लेकिन इस समय टीम इंडिया सभी 11 के 11 मैच जीतने वाली है. जिसमें नीदरलैंड्स के बाद सेमीफाइनल और फाइनल का मैच शामिल है. शमी इस टूर्नामेंट का बेस्ट बॉलर है.

 

अब नीदरलैंड्स से होगा सामना 


वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की बात करें तो वह अभी तक लगातार आठ के आठ मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है. जिससे टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. अब भारत का सामना 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से अंतिम लीग स्टेज मैच में होगा. जिसमें टीम इंडिया विजयी अभियान को जारी रखने के बाद सेमीफाइनल और फाइनल में बाजी मारते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी. भारत साल 2011 के बाद से अभी तक वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्ज़ा नहीं जमा सका है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup : न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर! अब कुदरत का निजाम भी शायद नहीं आएगा काम, जानें कैसा है ये समीकरण?

'भारत में कोई आजादी नहीं है', पाकिस्तान टीम की मेहमाननवाजी पर अब्दुल रज्जाक ने क्यों कहा ऐसा?

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत से सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अभी से कहा - अब समय बताएगा कि...

टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच सुनते ही घबराए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, कहा - उनके घर में अब...

लोकप्रिय पोस्ट