icon

Rishabh Pant सवा साल बाद खेलने उतरे, दूसरी गेंद पर खाता खोला, एक जीवनदान मिला, दो चौके लगाए, जानिए बैटिंग का पूरा हाल

ऋषभ पंत ने वापसी वाले मुकाबले में 13 गेंद खेली, दो चौके लगाए और 18 रन बनाए. वे हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए. जानिए उनकी बैटिंग का पूरा बल्लेबाज,

ऋषभ पंत इंजरी से वापसी के बाद 18 रन बनाकर आउट हुए.
authorShakti Shekhawat
Sat, 23 Mar 05:03 PM

Rishabh Pant PBKS vs DC IPL 2024: ऋषभ पंत कार हादसे और कई सर्जरी से उबरकर 23 मार्च को खेलने उतरे. आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ बैटिंग की. दिसंबर 2022 के बाद पंत का यह पहला प्रोफेशनल मैच था. इसमें उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिशें की लेकिन लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने का असर साफ दिखा. कई शॉट्स में वे पावर जेनरेट नहीं कर पाए. उन्होंने दूसरी ही गेंद पर खाता खोल लिया था और दो चौके लगाए. उन्हें एक जीवनदान भी मिला. लेकिन जिस तरह से वह आउट हुए उससे साफ था कि अभी उन्हें बैटिंग की जंग को दूर करना है. पंत ने 13 गेंद खेली, दो चौके लगाए और 18 रन बनाए.

 

पंत चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे. उनके सामने बॉलिंग कर रहे थे बाएं हाथ के फिरकी बॉलर हरप्रीत बराड़. पंत ने कट खेला लेकिन वह गैप नहीं निकाल सके. अगली गेंद को लेग साइड की तरफ धकेला और खाता खोला. पंत को बैटिंग के दौरान रन लेने में कोई दिक्कत नहीं हुई. हालांकि वे बड़े शॉट्स लगाने में कामयाब नहीं हो सके. चौथी ही गेंद जो उन्होंने खेली उस पर बाहर निकलकर हवाई फायर करना चाहा लेकिन चूक गए. उन्हें हर्षल पटेल के हाथों एक जीवनदान मिला और इसी पर उनकी पारी का पहला चौका भी आया. दिल्ली के कप्तान ने छोटी गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ मारा. यहां पर हर्षल कैच लेने की पॉजीशन में थे लेकिन सूरज की वजह से वह जज नहीं कर सके और गेंद छिटककर बाउंड्री के पार चली गई.

 

ऋषभ पंत जब बैटिंग को उतरे

 

 

पंत ने हर्षल की गेंद पर लगाया अपना सबसे प्यारा शॉट

 

पंत की पारी का सबसे शानदार शॉट हर्षल की गेंद पर आया. पंजाब किंग्स के बॉलर ने गेंद को आगे पटका और इस पर पंत ने बल्ले का मुंह खोलकर गेंद को मिड ऑफ व कवर के बीच से चौके के लिए भेज दिया. हालांकि दो गेंद बाद वह आउट हो गए. हर्षल ने पटकी हुई गेंद डाली लेकिन वह काफी धीमी रही. पंत इसे पढ़ नहीं सके. उन्होंने रैंप खेलना चाहा लेकिन गेंद सीधे पॉइंट फील्डर के पास गई और कैच लपक लिया गया. इस तरह पंत की 13 गेंद की पारी का अंत हुआ. उन्होंने इसमें 138.46 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें

'इसके बल्ले से आवाज कुछ अलग आ रही है', सचिन तेंदुलकर ने खोले एमएस धोनी से जुड़े 20 साल पुराने राज, बताया क्यों दोनों प्लेन में नहीं बैठते साथ

Rishabh Pant Top Knocks: IPL इतिहास में ऋषभ पंत की टॉप 5 पारियां, हैदराबाद के खिलाफ तो गेंदबाजों का बना दिया मजाक
मुशीर खान ने 38 गेंदों में ठोकी सेंचुरी, सरफराज के साथ ओपनिंग करने उतरे छोटे भाई ने उड़ाई 29 बाउंड्री

लोकप्रिय पोस्ट