icon

Rishabh Pant Accident पर दहलाने वाला खुलासा, गर्दन से कमर तक हड्डियां दिख रही थी, रातभर चिल्लाते रहे, पट्टी बांधने में लगे 5 घंटे, 2 बार एनेस्थेसिया दिया

ऋषभ पंत कार हादसे में बुरी तरह घायल हुए थे. कई सर्जरी और लंबी रिकवरी के बाद वे अब पूरी तरह से फिट हैं और वापसी करने जा रहे. जानिए उनका हादसा कितना गंभीर था.

ऋषभ पंत को हादसे के बाद घुटने की सर्जरी करानी पड़ी थी.
authorShakti Shekhawat
Sat, 16 Mar 04:06 PM

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे. दिल्ली से रुड़की जाते हुए उनकी कार एक्सीडेंट का शिकार हो गई थी और उसमें आग लग गई थी. पंत इसमें बाल-बाल बचे थे. इस हादसे ने उन्हें लंबे समय के लिए खेल से दूर कर दिया. अब वे आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. लेकिन जिस तरह के हादसे से वे गुजरे हैं उससे उबरना ही अपने आप में एक चमत्कार सा है. जिन लोगों ने पंत को घायल अवस्था में देखा था उन्होंने जो बताया है उसे सुन या पढ़कर रौंगटे खड़े हो जाते हैं. एक अखबार से बातचीत में उन्हें शुरुआत में देखने वाले उत्तराखंड के खानपुर से विधायक उमेश कुमार और सोनेट क्लब के देवेंदर शर्मा ने अपने अनुभव बताए.

 

ऋषभ के एक्सीडेंट पर निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने दी इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि उनके पास भारतीय खिलाड़ी की मां का फोन आया था. इसके बाद वह अस्पताल में गए थे. वहां ऋषभ को पहली बार देखकर वह सिहर उठे थे. उमेश ने ऋषभ की हालत पर बताया,

 

वह पूरी रात चिल्लाता रहा. मुझे आज भी वे चीखें याद हैं. उसे एंग्जायटी अटैक आ रहे थे. वह शांत रहने की कोशिश कर रहा था लेकिन वह असहनीय दर्द में था. दांत ही ऐसे थे जो लाल नहीं थे. जब मैंने एक्सीडेंट वीडियो में जलती हुई कार को देखा तो मुझे भरोसा नहीं हुआ कि वह जिंदा बाहर आ गया. बाद में जब मैंने उससे पूछा तो उसने हंसते हुए कहा कि भैया आप आ गए.

 

उमेश ने बताया दिल्ली भेजने में देरी क्यों हुई

 

उमेश ने कहा कि रजत कुमार और नीशु कमार नाम के दो लड़के सही समय पर पहुंचे और उन्होंने पंत को बचाया. उन्होंने कहा कि उन्होंने ऋषभ की जान बचाई. 30 दिसंबर को देहरादून अस्पताल के डॉक्टर्स हार मान चुके थे और उसे दिल्ली भेजने की योजना थी लेकिन हैलीकॉप्टर नहीं मिला. फिर कोहरे से मामला खराब हो गया. वह दर्द से चीख रहा था. उसके घुटने और लिगामेंट टूट चुके थे. पहली प्राथमिकता उसे बचाना था.

 

कोच बोले- ऋषभ का पूरी तरह से छिला हुआ था

 

पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा के असिस्टेंट देवेंदर शर्मा भी अस्पताल में पंत को देखने गए थे. उन्होंने बताया कि हादसा बहुत भीषण था. उन्होंने कहा,

 

शरीर से उसकी मांसपेशियां बाहर निकली हुई थी. पीछे गर्दन से लेकर कमर तक आप उसकी हड्डियां देख सकते थे. उसे पट्टियां बांधने में पांच घंटे लगे. उसे दो बार एनेस्थेसिया दिया गया. उसका शरीर लकड़ी के टुकड़े जैसा लग रहा था, वह पूरी तरह से छिला हुआ था.

 

ऋषभ को हादसे के बाद कई सर्जरी करानी पड़ी थी. उनका मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में लंबा इलाज चला था. अब ऋषभ आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए वापसी करेंगे. उन्हें हाल ही में बीसीसीआई ने खेलने के लिए फिट घोषित किया था.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: केएल राहुल के साथी ने बताया वाईफाई पासवर्ड तो ऑस्ट्रेलिया में मचा हंगामा, देखिए Video

IPL 2024, Hardik Pandya : हार्दिक पंड्या ने सभी आईपीएल टीमों को दी बड़ी चेतावनी! कहा - ऐसी क्रिकेट खेलेंगे कि कोई...

ऋषभ पंत घायल थे तो एमएस धोनी ने निभाई बड़े भाई की भूमिका, बहन की सगाई में भी रहे एक्टिव, कोच ने किया खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट