icon

T20 : ऋषभ पंत के साथी ने तूफानी फिफ्टी से बनाया दमदार रिकॉर्ड, डेविड वॉर्नर के अनोखे क्लब में बनाई जगह

Jake Fraser McGurk : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जेकफ्रेजर मैकगर्क ने रचा इतिहास.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान जेकफ्रेजर मैकगर्क (फोटो क्रेडिट -सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Sat, 14 Sep 08:25 PM

Jake Fraser McGurk : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में जेकफ्रेजर मैकगर्क का बल्ला जमकर गरजा. आईपीएल 2024 सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी में खेलने वाले जेकफ्रेजर ने 31 गेंदों में इंग्लैंड के सामने 50 रनों की तूफानी पारी खेली और अब उनका नाम डेविड वॉर्नर के अनोखे क्लब में शामिल हो गया है.


जेकफ्रेजर ने बनाया ये रिकॉर्ड 


दरअसल, जेकफ्रेजर ने 31 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 50 रन की पारी खेली. इसके साथ ही अब वह ऑस्ट्रेलिया के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिफ्टी जड़ने वाले दूसरे सबसे यंग बैटर बन गए हैं. जेकफ्रेजर ने ये कारनामा 22 साल पर 155 दिन में करके दिखाया. जबकि 22 साल 76 दिन की सबसे कम उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने फिफ्टी जड़ी थी. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर कैमरन ग्रीन हैं और उन्होंने 23 साल 109 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए फिफ्टी जड़ी थी.


ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिली जीत 


वहीं मैच की बात करतें तो जैकफ्रेजर की फिफ्टी के बाद जोश इंग्लिस ने 26 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 42 रन की पारी खेली. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 193 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 47 गेंद में छह चौके और पांच छक्के से 87 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 19 ओवर में ही तीन विकेट से जीत दिला दी. जिससे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेला जाएगा. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के सामने उसके घर में टी20 सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

लोकप्रिय पोस्ट