icon

रिंकू सिंह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने गए तो अब इस टीम की ओर से खेलने का किया फैसला

रिंकू सिंह के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कमाल के आंकड़े हैं. उन्होंने 47 मैच में 54.7 की औसत से 3173 रन बनाए हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में सात शतक और 20 अर्धशतक हैं.

रिंकू सिंह भारत के लिए टी20 और वनडे खेल चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 09 Sep 04:59 PM

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 8 सितंबर को हुआ. रोहित शर्मा की कप्तानी में चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली. सेलेक्टर्स ने आजमाए हुए केएल राहुल पर भरोसा जताया और उन्हें फिर से मौका दिया. रिंकू भारत के लिए टी20 और वनडे खेल चुके हैं. टी20 फॉर्मेट में तो वे अपने खेल से धमाल मचा चुके हैं. लेकिन टेस्ट में वे बारी का इंतजार कर रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद अब रिंकू सिंह दलीप ट्रॉफी 2024 में हिस्सा लेंगे. वे इंडिया बी टीम का हिस्सा बनेंगे. इस टीम की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन के पास है.

 

26 साल के रिंकू अभी उत्तर प्रदेश टी20 लीग में खेल रहे हैं. यहां पर वे मेरठ मेवेरिक्स के कप्तान हैं. यहां से वे दलीप ट्रॉफी के लिए जाएंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में रिंकू के हवाले से लिखा गया है, मेरा काम कड़ी मेहनत करना है और दलीप ट्रॉफी के लिए बुलावा आने पर मुझे काफी खुशी है. जब टीमों का ऐलान हुआ तब मुझे नहीं चुना गया. मैं थोड़ा निराश था लेकिन मेरा काम कड़ी मेहनत करना है जो मैं कर रहा हूं. आज मैं काफी खुश हूं क्योंकि मैं दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलूंगा.

 

रिंकू सिंह के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कमाल के आंकड़े हैं. उन्होंने 47 मैच में 54.7 की औसत से 3173 रन बनाए हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में सात शतक और 20 अर्धशतक हैं.

 

12 सितंबर से दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के मैच

 

दलीप ट्रॉफी में दूसरे राउंड के मैच 12 सितंबर से खेले जाएंगे. इसमें इंडिया बी का मुकाबला इंडिया सी के साथ अनंतपुर में है. इंडिया ए की टीम इंडिया बी से बेंगलुरु में खेलेगी. इंडिया बी ने जीत से आगाज किया है. उसने पहले मुकाबले में बेंगलुरु में इंडिया ए को 76 रन से हराया था. इंडिया बी के लिए पहला मैच खेले यश दयाल, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल अगले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ये तीनों बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुने गए हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

बाबर आजम और शान मसूद से छीनी जाएगी पाकिस्तान टीम की कप्तानी? जेसन गिलेस्पी और गैरी कर्स्टन ने PCB को भेजा यह मैसेज

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में इस धुरंधर के नहीं चुने जाने पर मचा कोहराम, फैंस ने कहा-उसे महाराष्ट्र का संजू सैमसन बना दिया

ENG vs SL: तेज गेंदबाज वोक्‍स को स्पिनर बनता देख कुर्सी से नीचे गिर पड़े नासिर हुसैन, कमेंट्री बॉक्‍स के अंदर का Video वायरल

लोकप्रिय पोस्ट