icon

रिंकू सिंह-ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिलेगा मौका! वेस्ट इंडीज नहीं भेजने का कारण भी आया सामने

वेस्ट इंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए हाल ही में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का चयन हुआ लेकिन इसमें रिंकू सिंह का नाम नहीं था जिसके बाद काफी सवाल उठे.

रिंकू सिंह-ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिलेगा मौका! वेस्ट इंडीज नहीं भेजने का कारण भी आया सामने
authorSportsTak
Fri, 07 Jul 02:49 PM

वेस्ट इंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए हाल ही में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का चयन हुआ. इसमें रिंकू सिंह (Rinku Singh), ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को नहीं चुना गया था. अब खबर आ रही है कि जो खिलाड़ी वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नहीं चुने गए वे आयरलैंड दौरे पर जा सकते हैं. आयरलैंड में भारत को तीन टी20 मुकाबले अगस्त के आखिर में खेलने हैं. यह सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी और 20 व 23 को आखिरी दो मुकाबले खेले जाएंगे. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जो खिलाड़ी विंडीज दौरे पर नहीं गए हैं वे आयरलैंड भेजे जाएंगे. सेलेक्टर्स नहीं चाहते थे कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में सारे के सारे खिलाड़ी नए हो.

 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सेलेक्टर्स सीरीज के हिसाब से सभी खिलाड़ियों को परखना चाहते हैं. साथ ही खिलाड़ियों को आगे के व्यस्त और लंबे सीजन के लिए तरोताजा भी रखना है. एक बीसीसीआई सूत्र के हवाले से लिखा गया है, रिंकू और बाकी के जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा किया है उन्हें आयरलैंड के लिए चुना जाएगा क्योंकि सेलेक्शन कमिटी नहीं चाहती कि सभी को एक ही सीरीज में देखा जाए. भारतीय वनडे टीम के सात खिलाड़ी हैं जो टी20 नहीं खेलने वाले हैं ये अगस्त के आखिर में एशिया कप खेलेंगे.

 

इंडिया ए के दौरे बढ़ाए जाएंगे!

 

रिंकू ने हाल ही में आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जोरदार खेल दिखाया था. इससे पहले घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने प्रभावित किया था. गायकवाड़ भी पिछले कुछ समय से लगातार टी20 फॉर्मेट में धूम मचाए हुए हैं. सितंबर-अक्टूबर में एशियन गेम्स होने हैं और इसमें भी भारतीय टीम जाएगी. ऐसे में खिलाड़ियों को अलग-अलग फेज़ में लाया जा सकता है. बीसीसीआई सेलेक्शन कमिटी ने कथित तौर पर बोर्ड से ज्यादा से ज्यादा इंडिया ए ट्यूर कराने की दरख्वास्त भी की है. इनके जरिए उभरते हुए खिलाड़ियों को टीम इंडिया में लाने से पहले आजमाने की कोशिश होगी. कोरोना वायरस आने के बाद से इंडिया ए के दौरे न के बराबर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई कुछ बोर्ड से ए ट्यूर के लिए बात कर रही है.

 

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमिटी ने यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा जैसे युवाओं को टी20 टीम में दाखिल किया है. इस फॉर्मेट में सेलेक्टर्स अगले साल वेस्ट इंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ज्यादा से ज्यादा चेहरों को आजमाकर एक कोर ग्रुप तैयार करना चाहते हैं.
 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए खेलने के बाद 3 महीने रहा खाली हाथ, अब कप्तान बनकर लूटी महफिल, टेस्ट खेलने का है सपना
टीम इंडिया से बाहर होते ही चेतेश्वर पुजारा का बल्ला गरजा, Duleep Trophy में ठोक डाला शतक
Bas De Leede: 5 विकेट लेकर ठोका शतक और रचा इतिहास, पिता सचिन को वर्ल्ड कप में आउट कर बने प्लेयर ऑफ दी मैच, बहन भी खेलती है क्रिकेट

लोकप्रिय पोस्ट