icon

रिंकू सिंह ने दलीप ट्रॉफी स्क्वॉड में जगह नहीं मिलने पर दिल खोलकर रख दिया, बोले- मैंने रणजी ट्रॉफी में...

रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच के लिए नहीं चुने जाने पर काफी हैरानी हुई थी. वे पिछले साल इंडिया ए का हिस्सा थे और बाद में भारतीय टेस्ट टीम से भी जुड़े थे.

रिंकू सिंह भारत के लिए वनडे और टी20 खेल चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 19 Aug 08:34 AM

रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड के मैच के लिए नहीं चुना गया. 14 अगस्त को जब इंडिया ए, बी, सी, डी टीमों का ऐलान हुआ था तब यूपी से आने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को जगह नहीं मिली थी जबकि वे पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए टीम का हिस्सा थे और बाद में टेस्ट सीरीज के दौरान सीनियर टीम के साथ जुड़े थे. इसलिए जब रिंकू सिंह को पहले राउंड के नहीं चुना गया तो काफी हैरानी हुई थी. अब दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच के नहीं चुने जाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है.

 

रिंकू सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में इसके पीछे की वजह बताई और कहा कि वे आगे खेल सकते हैं. रिंकू ने कहा, 'मैंने इतना अच्छा करा नहीं था. रणजी ट्रॉफी में ज्यादा मैच भी नहीं खेले थे. दो-तीन ही मैच खेले थे तो इतना अच्छा किया नहीं था. इस वजह से सेलेक्ट नहीं हुआ. उम्मीद है कि आगे के मैचों में मेरा नाम आ जाए.' फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू ने 47 मैच खेले हैं और इनमें उनका अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने 54.70 की औसत से 3173 रन बनाए. सात शतक और 20 अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं. वे यूपी के लिए मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं.

 

रिंकू ने बताई घरेलू क्रिकेट की अहमियत

 

बीसीसीआई ने पिछले एक साल में अपने सभी खिलाड़ियों से घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा है. अब तो टीम इंडिया से बाहर जाने वाले प्लेयर्स से कहा जा रहा है कि घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद ही वापसी हो सकेगी भले ही वे इंजरी के चलते बाहर गए हो. रिंकू इस बात से इत्तेफाक रखते हैं. उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में जब आप रन बनाते हैं तो सेलेक्टर की निगाहों में जाते हैं. तभी वे सेलेक्ट करते हैं. इसलिए घरेलू क्रिकेट खेलना बहुत जरूरी है.

 

रिंकू सिंह वनडे-टेस्ट खेलने पर क्या बोले

 

रिंकू भारत की टी20 टीम का अभिन्न अंग बन चुके हैं लेकिन वनडे और टेस्ट में अभी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. उन्होंने केवल दो ही वनडे खेले हैं. इस बारे में रिंकू ने बताया, 'कोई नहीं. जितना मौका मिल रहा है मैं उसमें खुश हूं. जब मुझे वनडे या टेस्ट में सेलेक्ट करेंगे तो मेरे लिए बड़ी बात होगी जो भी मिल रहा है खेलने को वह मैं खेल रहा हूं.' रिंकू भारत के लिए 23 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इनमें 59.81 की औसत व 174.16 की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 418 रन बनाए हैं. दो अर्धशतक इस फॉर्मेट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए ठोके हैं.

 

ये भी पढ़ें

WI vs SA: वेस्ट इंडीज ने आंद्रे रसेल, होल्डर और टी20 वर्ल्ड कप के उपकप्तान को टीम से किया बाहर, इस वजह से तीनों नहीं करेंगे साउथ अफ्रीका का सामना

क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज, 52 की उम्र टेस्ट खेलने वाले के नाम है रिकॉर्ड, 4204 बार बल्लेबाजों को किया आउट, जानिए टॉप-10 लिस्ट

मोहम्मद शमी IND vs BAN टेस्ट से नहीं इस सीरीज से करेंगे क्रिकेट में वापसी! फिट होने में लगेगा इतना समय

लोकप्रिय पोस्ट