icon

IND vs ENG: रिंकू सिंह पांचवें टेस्ट से पहले अचानक पहुंचे धर्मशाला, क्या टीम इंडिया में मिलने वाला है मौका?

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में पांचवां टेस्ट खेला जाएगा. इससे तीन दिन पहले रिंकू सिंह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ दिखे. जानिए वजह.

रिंकू सिंह ने 2023 में भारत के लिए डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Tue, 05 Mar 08:40 AM

धमाकेदार क्रिकेटर रिंकू सिंह  (Rinku Singh) भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट से पहले धर्मशाला पहुंच गए. वे 4 मार्च को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ नज़र आए. रिंकू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम के साथ रखा गया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उनका चयन नहीं हुआ. वे भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहे थे. ऐसे में आखिर रिंकू सिंह धर्मशाला टेस्ट से पहले टीम इंडिया के साथ क्यों जुड़े?

 

रिंकू सिंह दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक काम के सिलसिले में धर्मशाला पहुंचे है. भारतीय टीम 3 मार्च को आखिरी टेस्ट के लिए धर्मशाला आ गई थी. 4 मार्च को उसका रेस्ट डे था. इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप के संभावित खिलाड़ियों का फोटो शूट किया गया. ऐसे में रिंकू को भी बुलाया गया. अभी टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम का ऐलान हुआ नहीं है लेकिन रिंकू इस टूर्नामेंट में खेलने के सबसे बड़े दावेदारों में से हैं. उन्होंने फिनिशर की भूमिका में खुद को आईपीएल में केकेआर और फिर टीम इंडिया में साबित किया है. इस वजह से उन्होंने बाकी भारतीय खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम में फोटो शूट कराया.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा होंगे भारत के कप्तान

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून में वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है. रोहित शर्मा इसमें भारत की कप्तानी करेंगे यह साफ हो चुका है. हार्दिक पंड्या उपकप्तान होंगे. समझा जाता है कि मई की शुरुआत में टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय खिलाड़ी दो हिस्सों में जा सकते हैं. ऐसे खिलाड़ी जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी वे सबसे पहले रवाना होंगे. प्लेऑफ में जाने वाली टीमों से चुने गए खिलाड़ी आखिर में जाएंगे. टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच आयरलैंड के साथ 5 जून को है.

 

रिंकू सिंह का टीम इंडिया के लिए ऐसा है रिकॉर्ड

 

रिंकू सिंह ने अभी तक भारत के लिए 15 टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें 89 की औसत और 176.23 की स्ट्राइक रेट से 356 रन बना चुके हैं. दो अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं जिनमें नाबाद 69 सर्वोच्च स्कोर है. वे इस फॉर्मेट में भारत के लिए 31 चौके और 20 छक्के जड़ चुके हैं. 26 साल के रिंकू ने दो वनडे भी टीम इंडिया के लिए खेले हैं जिनमें 55 रन बनाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

RCB स्टार ने तूफानी शॉट से तोड़ा 15 लाख की कार का शीशा, फिर लगा डर, पकड़ा सिर, कहा- मेरे पास इंश्योरेंस नहीं, देखें Video
IND vs ENG: इंग्लैंड को धर्मशाला में भी नहीं मिलेगी राहत, तैयार हुई अंग्रेज बल्लेबाजों पर आफत बरसाने वाली पिच!

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में भारत का ये खिलाड़ी तोड़ सकता है वीरेंद्र सहवाग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, सचिन भी लिस्ट में हैं शामिल

लोकप्रिय पोस्ट