icon

T20 World Cup वाली टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं रिंकू सिंह, आशीष नेहरा ने क्यों दिया बुरा संकेत?

टीम इंडिया (Team India) के लिए धाकड़ खेल दिखाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने बड़ा बयान दे डाला.

रिंकू सिंह
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 08:49 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में रिकू सिंह कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. जिसके चलते रिंकू सिंह (Rinku Singh) को जहां कई क्रिकेट दिग्गज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर बता रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस खिलाड़ी पर अपनी अलग ही राय रखी है. नेहरा का मानना है कि रिंकू सिंह की जगह पर कई धाकड़ खिलाड़ी खेल रहे हैं. ऐसे में उनका जगह बनाना आसान नहीं रहने वाला है.


आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन में केकेआर के लिए खेलते हुए रिंकू सिंह ने एक मैच के दौरान अंतिम ओवर में पांच छक्के लगाकार मैच को पलट दिया था. जिसके बाद से रिंकू सिंह का नाम चर्चा में आया और वह स्टार बन गए. जबकि टी20 टीम इंडिया के लिए एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.  

 

रिंकू सिंह को लेकर नेहरा ने क्या कहा ?

 

रिंकू सिंह को लेकर आशीष नेहरा ने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिंकू सिंह भी प्रबल दावेदार हैं. लेकिन जिस स्थान के लिए वह टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं. उस स्थान पर जितेश शर्मा और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. इस तरह हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम इंडिया में किसे मौका मिलता है और किसे नहीं. रिंकू सिंह ने लेकिन हर एक खिलाड़ी पर प्रेशर ला दिया है. मगर वर्ल्ड कप को लेकर अभी काफी समय बचा हुआ है.

 

रिंकू का प्रदर्शन 


वहीं टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात करें तो अगले साल 2024 में ये टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है. जबकि रिंकू सिंह भारत के लिए अभी तक 9 टी20 मैचों में 174 रन बना चुके हैं. अब रिंकू सिंह आईपीएल 2024 में धमाल मचाकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए शादाब खान को नहीं मिला स्‍ट्रेचर, कंधे पर उठाकर मैदान से बाहर ले गए साथी खिलाड़ी, Video

IND vs AUS : एक मैच खेलते ही दीपक चाहर पर आई बड़ी आफत, ऑस्ट्रेलिया सीरीज छोड़ लौटे घर, जानें क्या है वजह ?

तिहरा शतक जड़ने वाले को CSK में मिलेगा मौका, अश्विन ने IPL 2024 नीलामी से पहले ये क्या कह डाला ?     

लोकप्रिय पोस्ट