icon

रिंकू सिंह ने यश दयाल को अब मैदान के बाहर किया उदास, कहा- 5 छक्के वाली मेमोरी नहीं भूल सकता, उसने तो...

रिंकू सिंह ने एक बार फिर यश दयाल के जख्मों पर नमक छिड़का है. रिंकू ने कहा कि उनके करियर के सबसे यादगार लम्हों में 5 छक्के हैं जो उन्होंने आईपीएल मैच के दौरान यश दयाल की गेंदों पर लगाए थे.

आईपीएल मैच के दौरान शॉट खेलते रिंकू सिंह
authorNeeraj Singh
Tue, 27 Aug 04:46 PM

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को आईपीएल में उनके धमाकेदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. इसी की बदौलत उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने के बाद वो खेल नहीं सके. उन्हें रिजर्व की लिस्ट में शामिल किया गया था. ऐसे में रिंकू सिंह से जब पूछा गया कि उनके करियर का सबसे यादगार लम्हा कौन सा था तो इसपर उन्होंने फिर उस क्रिकेटर का नाम ले लिया जो शायद उस ओवर को कभी याद नहीं करना चाहेगा.

 

हम यश दयाल की बात कर रहे हैं जिनके एक ओवर में रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाए थे और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. ऐसे में अब रिंकू सिंह ने यश दयाल के जख्मों पर नमक छिड़का है.

 

5 छक्कों को मैं नहीं भूल सकता: रिंकू सिंह


रिंकू सिंह ने न्यूज24 से खास बातचीत की जिसमें उनसे जब पूछ गया कि उनका सबसे यादगार लम्हा कौन सा है. इसपर उन्होंने कहा कि मेरे लिए एक ही यादगार लम्हा है और वो 5 छक्के की है जो मैंने आईपीएल में मारी थी. उन छक्कों ने मेरी जिंदगी बदल दी थी. बता दें कि ये बल्लेबाज कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहा था. वहीं यश दयाल गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे थे. ऐसे में 19वें तक मैच पहुंच चुका था और किसी ने नहीं सोचा था कि केकेआर ये मैच जीत जाएगी. पहली गेंद पर रिंकू ने 1 रन लिया और फिर अगली 5 गेंदों पर उन्होंने 5 और छक्के लगा टीम को जीत दिला दी.

 

रिंकू सिंह ने इसके बाद एक नहीं बल्कि और भी कई मैच फिनिश किए जिसके बाद ये कहा जाने लगा कि उन्हें जल्द ही टीम इंडिया के भीतर मौका मिल सकता है. ऐसे में रिंकू को जल्द ही टीम इंडिया के भीतर मौका मिला और इस बल्लेबाज ने कमाल कर दिया. वहीं अगर हम यश दयाल की बात करें तो दयाल को इसके बाद गुजरात टाइटंस ने रिलीज कर दिया था और बाद वो अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से खेले थे.

 

बता दें कि रिंकू सिंह को दलीप ट्रॉफी में मौका नहीं मिला है. रिंकू सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में इसके पीछे की वजह बताई और कहा कि वे आगे खेल सकते हैं. रिंकू ने कहा, 'मैंने इतना अच्छा करा नहीं था. रणजी ट्रॉफी में ज्यादा मैच भी नहीं खेले थे. दो-तीन ही मैच खेले थे तो इतना अच्छा किया नहीं था. इस वजह से सेलेक्ट नहीं हुआ. उम्मीद है कि आगे के मैचों में मेरा नाम आ जाए.' फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू ने 47 मैच खेले हैं और इनमें उनका अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने 54.70 की औसत से 3173 रन बनाए. सात शतक और 20 अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं. वे यूपी के लिए मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं.
 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली-रोहित शर्मा के वनडे और टेस्ट से संन्यास पर बड़ा बयान, बातों-बातों में इस भारतीय क्रिकेटर ने ये क्या बोल दिया

KL Rahul : केएल राहुल नहीं होंगे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान, ये दो खिलाड़ी कप्तानी की रेस में शामिल, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

RCB ने जिसे बिना खिलाए टीम से निकाला, उसी ने 95 रनों की तूफानी पारी से मनीष पांडेय की टीम को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

लोकप्रिय पोस्ट