icon

टीम इंडिया का अब कौन सा खिलाड़ी बन सकता है अगला युवराज सिंह, वर्ल्ड चैंपियन युवी ने खुद बताया नाम

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच टी20 सीरीज के दौरान भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने दिया बड़ा बयान.

रिंकू सिंह, अक्षर पटेल और युवराज सिंह
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 05:54 PM

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच जहां आगामी जून माह में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले आखिरी टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा की एक साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी वापसी हो चुकी है. अब ये दोनों खिलाड़ी आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. लेकिन इसी बीच भारत के लिए साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा रहने वाले चैंपियन खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया, जो वर्तमान टी20 टीम इंडिया में उन्हीं की तरह खलता है.


रिंकू सिंह को युवराज ने चुना 


युवराज सिंह ने भारत के लिए अगला 'युवराज' टीम इंडिया के धाकड़ बायें हाथ के फिनिशर बल्लेबाज रिंकू सिंह को चुनते हुए टेलीग्राफ से बातचीत में कहा कि रिंकू सिंह इस समय टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन बायें हाथ के बल्लेबाज नजर आ रहे हैं. रिंकू को पता होता है कि कब उसे अटैक करना है और कब उसे नहीं करना है. वह दबाव में काफी जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं. वह आगे चलकर भारत को कई मैच जिताकर दे सकते हैं. मेरा मानना है कि रिंकू सिंह के अंदर वही काबिलियत है, जैसी एक समय मेरे अंदर हुआ करती थी. वह नंबर पांच या फिर नंबर छह पर बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.


5 छक्के लगातार जड़कर रिंकू ने किया था कमाल 


रिंकू सिंह ने जैसे ही आईपीएल 2023 सीजन के दौरान अंतिम ओवर में 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़कर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को जिताया था. उसके बाद से ही रिंकू का नाम सुर्ख़ियों में आ गया था. जिससे रिंकू सिंह का नाम टी20 टीम इंडिया में शामिल हुआ और अब वह टीम इंडिया के भविष्य के दमदार फिनिशर माने जा रहे हैं. रिंकू सिंह अभी तक भारत के लिए 13 टी20 मैचों में 278 रन बना चुके हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट