icon

रिंकू सिंह को भारत की टेस्ट टीम में मिलेगी जगह! बैटिंग कोच ने दिए बड़े संकेत, गौतम गंभीर उठाएंगे साहसी कदम!

साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर रिंकू सिंह भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे. वे एक मैच में फील्डिंग करते हुए देखे गए थे. इस दौरे पर वे इंडिया ए स्क्वॉड में थे.

रिंकू सिंह साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jul 05:53 PM

रिंकू सिंह भारतीय क्रिकेट टीम में वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. इन दोनों ही फॉर्मेट में जितने मौके उन्हें मिले हैं उनमें उन्होंने कमाल किया है. लेकिन अभी तक टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका उन्हें नहीं मिला है. भारतीय टीम के बैटिंग कोच रहे विक्रम राठौड़ को लगता है कि मौका मिलने पर रिंकू सिंह टेस्ट में भी कमाल कर सकते हैं. वे अच्छे टेस्ट बल्लेबाज बनेंगे. रिंकू ने अभी तक भारत की ओर से दो वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी20 में तो वे खुद को फिनिशर के तौर पर साबित कर चुके हैं.

 

राठौड़ का बैटिंग कोच के रूप में कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ खत्म हो गया. 2019 में वे इस भूमिका में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. उनके रहते ही रिंकू भारतीय टीम में आए थे और राठौड़ इस युवा बल्लेबाज के खेलने के तरीके के मुरीद हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

 

जब मैं उसे नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो मुझे कोई तकनीकी वजह नहीं मिलता कि क्यों रिंकू सफल टेस्ट बल्लेबाज नहीं बन सकता. मैं समझता हूं कि उसने टी20 क्रिकेट में खुद को जबरदस्त फिनिशर के तौर पर साबित किया है लेकिन अगर आप उसके फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड को देखेंगे तो उसकी औसत 50 से ऊपर है. वह काफी शांतचित्त रहता है. इसलिए यह सब बातें बताती हैं कि अगर मौका दिया जाए तो वह टेस्ट क्रिकेटर बन सकता है.

 

रिंकू सिंह का कैसा है फर्स्ट क्लास करियर

 

साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर रिंकू सिंह भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे. वे एक मैच में फील्डिंग करते हुए देखे गए थे. अगर उनके फर्स्ट क्लास करियर को देखा जाए तो उन्होंने अभी तक 47 मैच खेले हैं जिनमें 54.70 की औसत से 3173 रन बनाए हैं. उनके नाम सात शतक और 20 अर्धशतक हैं. वे उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और यहां मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं. गौतम गंभीर अब भारतीय टीम के हेड कोच हैं. वे इस खिलाड़ी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स में काम कर चुके हैं. साथ ही गंभीर कह चुके हैं कि वे किसी फॉर्मेट विशेष खिलाड़ी के बजाए तीनों फॉर्मेट खिलाड़ियों की थियरी में भरोसा करते हैं. देखना होगा क्या गंभीर रिंकू को टेस्ट में मौका देते हैं.

 

ये भी पढे़ं

Champions Trophy: टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने की अटकलों के बीच PCB मांगेगा लिखित सबूत, कहा- BCCI लिखकर दे कि...

रिंकू सिंह बने बेस्ट फील्डर तो शुभमन गिल ने सबके सामने इस खिलाड़ी की कर दी पिटाई, जानिए पूरा मामला, Video
IND vs SL: जिम्बाब्वे में कप्तानी करने वाले शुभमन गिल श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया से रहेंगे बाहर! इस वजह से हो सकती है छुट्टी

लोकप्रिय पोस्ट