icon

खुद के घर में ठहराया, बल्‍लेबाजी सुधारी, भारत के लिए 3 मैच खेलने वाले ने रिंकू को बनाया स्‍टार, कार्तिक ने शेयर की इमोशनल स्‍टोरी

भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाने के बाद रिंकू सिंह को अभिषेक नायर ने गले लगा लिया. दोनों की फोटो काफी वायरल हो रही है.

रिंकू सिंह 22 रन पर नॉटआउट रहे
authorकिरण सिंह
Fri, 24 Nov 11:16 AM

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाई. 209 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर रिंकू ने छक्‍का लगाया, मगर बाद में उसे नो बॉल करार दिया गया और इसी दम पर टीम इंडिया मुकाबला भी जीत गई. रिंकू 14 गेंदों पर 22 रन ठोककर नॉट आउट रहे. 

 

 

 

भारत को जीत दिलाने के बाद जब वो मैदान से बाहर आए तो भारत के लिए 3 मैच खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर अभिषेक नायर ने उन्‍हें कसकर गले लगा लिया. दोनों की गले मिलते हुए की फोटो वायरल हो रही है. अब दिनेश कार्तिक ने दोनों के बीच इस बॉन्डिंग के पीछे की कहानी बताई. कार्तिक ने कहा कि 2018 में जब वो भी कोलकाता नाइट राइडर्स में थे, उस समय रिंकू और नायर की पार्टनरशिप शुरू हुई. कार्तिक ने ट्वीट करके कहा-

 

 नायर ने रिंकू में हमेशा संभावनाएं देखीं. वो मुझसे कहते रहे, यह केवल समय की बात है. अलीगढ़ के एक छोटे से शहर से आने के कारण उन्हें बस बड़ा सोचने की जरूरत थी और मुझे लगता है कि माइंडसेट में बदलाव के लिए नायर ने रिंकू के साथ मुख्य रूप से काम किया. डेथ हिटिंग स्किल्स को भी निखारा. आज जब मैं ये फोटो देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है कि एक कोच के रूप में नायर का कद बढ़ गया है और वो रिंकू के लिए जो खुशी महसूस करते हैं, उसे बाकी दुनिया के साथ शेयर कर सकते हैं.

 

कार्तिक ने खुलासा किया कि जब रिंकू कठिन दौर से गुजर रहे थे तो नायर ने उनकी कैसे मदद की. कार्तिक ने बताया कि उन्‍हें ACL चोट लगी थी, उस समय भी नायर ने केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर को मनाया कि रिंकू को टीम के साथ रहने और यात्रा करने दिया जाएगा. आईपीएल के बाद भी रिंकू कई महीने रिहैब के लिए नायर के घर में रहे और अपने बैटिंग पर शुरू किया. उनका घरेलू सीजन भी शानदार रहा था.  

 

ये भी पढ़ें
मोहम्मद शमी ने पीएम मोदी के टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आने पर बड़ा बयान, बोले- मनोबल गिरा हुआ था और...

World Cup Final की हार से उबर नहीं पा रहे भारतीय क्रिकेटर, कुलदीप, राहुल और सिराज ने ऐसे जाहिर किया दर्द
IND vs AUS: जॉश इंग्लिस ने पहली बार ठोका इंटरनेशनल शतक, 50 गेंद में मचाया आतंक, भारत के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट