icon

बड़ी खबर: रिंकू सिंह को भारतीय टीम में मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ जलवा दिखाने को तैयार 'पॉकेट डायनेमो'

Rinku Singh: रिंकू सिंह को इंडिया ए टीम में शामिल कर लिया गया है. ये बल्लेबाज लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. टीम 24 जनवरी से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबला खेलेगी.

ट्रेनिंग करते रिंकू सिंह
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jan 09:35 AM

Rinku Singh: टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को लेकर बड़ी खबर आ चुकी है. रिंकू सिंह का चयन भारतीय टीम में हो चुका है. रिंकू सिंह को इंडिया ए टीम में शामिल कर लिया गया है. 24 जनवरी से इंडिया ए टीम को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट खेलना है. 4 दिन तक चलने वाले इस टेस्ट के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है. बता दें कि इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर है और टीम को इस दौरान तीन अनऑफिशियल टेस्ट खेलने हैं.

 

रिंकू हाल ही में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे. उन्होंने अब तक 43 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 58.47 की औसत से 3099 रन बनाए हैं. रिंकू को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में भी भारत ए टीम में शामिल किया गया था और सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दौरान उन्हें भारतीय डगआउट में एक विकल्प के रूप में मैदान में उतारा गया था.

 

क्या सीनियर टीम में आएंगे रिंकू?


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ब्रेक ले लिया है. ऐसे में सेलेक्टर्स रिंकू सिंह की तरफ भी नजर दौड़ाए हुए हैं. रिंकू एक लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज हैं और उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड भी काफी बेहतरीन है. रिंकू अपनी राज्य की टीम के लिए नंबर 5-6 पर बल्लेबाजी करते हैं.

 

बता दें कि बोर्ड ने अब तक विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. इंडिया ए के लिए कमाल दिखाने वाले सरफराज खान और रजत पाटीदार रिप्लेसमेंट की दौर में सबसे आगे हैं.

 

इंग्लैंड लायंस बनाम दूसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच के लिए भारत 'ए' टीम:

 

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल, रिंकू सिंह.

 

ये भी पढ़ें

12 छक्के, 10 चौके, 57 गेंद, 140 रन, बल्ले बनाने वाले खिलाड़ी का विस्फोटक खेल, गेल का रिकॉर्ड धुआं-धुआं, मैक्सवेल बाल-बाल बचे
विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी बुलावा मिलने के बावजूद राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठान कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे, जानिए वजह

लोकप्रिय पोस्ट