icon

रिंकू सिंह ने कैसे लगाया 100 मीटर लंबा छक्‍का, कहां से आई इतनी ताकत? जीत के बाद बल्‍लेबाज ने खोला राज, Video

रिंकू सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारत की पारी को संभालते हुए 29 गेंदों में 46 रन ठोके. उन्‍होंने इस दौरान दो लंबे- लंबे छक्‍के लगाए.

रिंकू सिंह ने लगाए लंबे-लंबे छक्‍के
authorकिरण सिंह
Sat, 02 Dec 12:07 PM

भारत के युवा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रिंकू सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक और गजब की पारी खेली. रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मैच में रिंकू ने 29 गेंदों में 46 रन ठोके. रिंकू उस समय बल्‍लेबाजी के लिए आए, जब भारत ने 63 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद उन्‍होंने जितेश शर्मा के साथ 32 गेंदों में 56 रन की पार्टनरशिप करके टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला और टीम के स्‍कोर को 9 विकेट पर 174 रन तक पहुंचाने में मदद की.

 

रिंकू की तूफानी पारी की वजह से भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया  को 175 रन का टारगेट देने में सफल रही. रिंकू ने इस दौरान लंबे-लंबे दो छक्‍के लगाए. उन्‍होंने एक छक्‍का तो लॉन्‍ग ऑन पर 100 मीटर से भी लंबा लगाया. टीम इंडिया की 20 रन से जीत के बाद रिंकू ने कैमरे के सामने जितेश शर्मा से बातचीत में अपने इस लंबे छक्‍के के पीछे का राज बताया.

 

 

100 मीटर छक्‍का लगाने का राज

जितेश शर्मा ने रिंकू से पूछा कि उनके 100 मीटर लंबे छक्‍के का क्‍या राज है. इस सवाल के जवाब में रिंकू ने कहा कि राज तो कुछ नहीं है. वो उन्‍हीं के साथ जिम करते हैं. अच्‍छा खाना खाते हैं. रिंकू ने बताया कि उन्‍हें वेट उठाने का शौक है तो उनके अंदर नेचुरली पावर हैं.

 

शांत रखने की कोशिश

जितेश ने उनसे कहा कि उन्‍हें देखकर लग नहीं रहा कि उनकी पहली सीरीज है, क्‍योंकि वो खुद बैटिंग के वक्‍त काफी नर्वस थे. रिंकू ने कहा कि वो आईपीएल काफी समय से खेल रहे हैं. वही आत्‍मविश्‍वास है. वो खुद का उत्‍साह बढ़ाते हैं और वो खुद को शांत रखने की कोशिश करते हैं. जितेश ने रिंकू को शुक्रिया कहा, क्‍योंकि रिंकू ने उन्‍हें विकेट पर काफी शांत रखा था.

 

ये भी पढ़ें :- 

BAN vs NZ: ताइजुल के आगे टिम साउदी की टीम ने टेके घुटने, बांग्‍लादेश ने न्‍यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत ने पाकिस्‍तान का भी तोड़ दिया गुरुर, टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त

IND vs AUS: टी20 टीम से बाहर होने के अगले ही दिन अक्षर पटेल ने दिलाई भारत को जीत, प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद बोले- डरने का...

लोकप्रिय पोस्ट