icon

Ricky Ponting : इंग्लैंड के कोच बनने पर रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, कहा - 'मैक्कलम से पहले मिला ऑफर ठुकरा दिया था'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने क्यों इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कोच बनने से मना कर दिया था.

ricky ponting : इंग्लैंड के कोच बनने पर रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, कहा - 'मैक्कलम से पहले मिला ऑफर ठुकरा दिया था'
authorSportsTak
Fri, 23 Jun 01:41 PM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Ashes Series 2023, ENG vs AUS) के बीच जहां पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज जारी है. वहीं मैदान से बाहर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिल रही है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड विनिंग कप्तान रिकी पोंटिंग ने अब बड़ा खुलासा कर डाला है. पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड का कोच ब्रैंडन मैक्कलम को बनाए जाने से पहले उनके पास भी ये बड़ा ऑफर आया था.

 

एशेज हार के बाद हुए तमाम बड़े बदलाव 


दरअसल, पिछले साल इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 0-4 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट में तमाम बदलाव हुए और उनके कोच क्रिस सिल्वरवुड की जगह न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी ब्रैंडन मैक्कलम को जहां टेस्ट टीम का कोच बनाया गया. वहीं मैथ्यू मॉट की सीमित ओवरों के वनडे और टी20 टीम के कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

 

रोबर्ट ने किया था पोंटिंग को कॉल 


एशेज में हार के बाद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कप्तानी छोड़ दी और बेन स्टोक्स ने ये जिमेदारी संभाली. जबकि इंग्लैंड टीम के निदेशक एश्ले जाइल्स को भी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. जाइल्स की जगह पर रोबर्ट को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड का नया निदेशक चुना गया था. जिन्होंने इंग्लैंड टीम का कोच बनने के लिए रिकी पोंटिंग को ऑफर दिया था.

 

पोंटिंग ने इसलिए किया था मना 


पोंटिंग ने इसी बात का खुलासा करते हुए ‘गुरिल्ला क्रिकेट पॉडकास्ट’ से बातचीत में कहा, "इंग्लैंड के कोच का कायर्भार मैक्कलम के संभालने से पहले मुझसे संपर्क किया गया था. रोबर्ट ने जैसे ही अपना काम संभाला. उसके बाद मुझे फोन कॉल आया था. मैंने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ पूर्णकालिक तौर पर कोच का काम संभालने के लिए तैयार नहीं हूं. मेरे बच्चे अभी छोटे हैं और मैं उनके साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं."

 

बता दें कि रिकी पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से हेड कोच के रूप में जुड़े हुए हैं. जबकि इंग्लैंड टीम का कोच बनने से उन्होंने मना कर दिया था. पोंटिंग ने आगे मैक्कलम को लेकर कहा कि उनका परिवार हाल ही में इंग्लैंड आया है और जब बच्चे स्कूल जाने लगते हैं तब आप परिवार के साथ ज्यादा यात्रा नहीं कर सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023: क्या बाबर आजम की टीम भारत नहीं आएगी? पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने दी बड़ी अपडेट

James Anderson: एजबेस्टन टेस्ट में 1 विकेट मिलने पर जेम्स एंडरसन ने पिच पर ठीकरा फोड़ा, बोले- ऐसा ही रहा तो मेरा हो गया

लोकप्रिय पोस्ट