icon

बेथ मूनी के गेंद रोकते ही रिचा घोष ने लगाया ऐसा दिमाग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन, फैंस कर रहे हैं तारीफ, VIDEO

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इकलौते टेस्ट में संघर्ष करती नजर आ रही है. भारतीय महिला टीम ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 219 रन और दूसरी पारी में टीम ने 3 विकेट ले लिए हैं.


रिचा घोष और बेथ मूनी
authorSportsTak
Sat, 23 Dec 01:58 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया टेस्ट जीतकर नया इतिहास बनाने की कगार पर है. हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने एलीसा हीली की टीम पर 187 रन की बड़ी लीड दर्ज कर ली है. पहले दो दिन भारतीय टीम के पक्ष में रहे और टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हर मामले में बैकफुट पर ढकेला. दूसरे दिन स्टम्प्स तक भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 406 रन ठोक बड़ी लीड दर्ज कर ली थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम की पहला विकेट 49 और दूसरा 56 रन पर गिर गया. लेकिन बेथ मूनी का विकेट सबसे मजेदार था. पहली पारी में 219 रन पर सिमटने के बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के साथ ऐसा हुआ.

 

 

 

रिचा घोष का कमाल और आउट हो गईं बेथ मूनी


ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बेथ मूनी और एलीसा पेरी सेट हो चुकी थीं और अच्छी बल्लेबाजी कर रही थीं. टीम इंडिया की गेंदबाजों को ये साझेदारी तोड़नी थी और तभी रिचा घोष ने कुछ ऐसा किया जिसे देख मूनी का भी दिमाग चकरा गया. स्नेह राणा की फुल गेंद पर मूनी ने डिफेंड किया. गेंद सिली पाइंट पर गई जहां रिचा घोष खड़ी थी. मूनी डिफेंड कर क्रीज के बाहर आईं और रिचा उनके और आगे आने का इंतजार करती रहीं. मूनी जैसी ही थोड़ी और आगे बढ़ीं रिचा ने इसका फायदा उठा गेंद को सीधे विकेट पर दे मारा. मूनी क्रीज से बाहर थीं और उन्हें इस तरह अजीब तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

 

रिचा घोष का इस तरह तेज तेर्रार थ्रो और शानदार रचा गया खेल भारतीय खिलाड़ियों को खूब पसंद आया और सभी ने उन्हें शाबाशी दी. भारत को ये अहम विकेट मिला और मूनी 37 गेंद पर 33 बनाकर आउट हुईं.

 

मूनी का इस तरह आउट होकर पवेलियन जाना एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में ये दर्शाता है कि खेल भले ही धीमा हो लेकिन आपको लगातार मैदान पर एक्टिव रहना पड़ता है. भारत की पहली पारी की बात करें तो स्मृति मांधना के 74 रन, जेमिमा रोड्रिग्स के 73 रन और दीप्ति शर्मा के 78 रन की बदौलत टीम ने 406 रन ठोके. इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 40 और रिचा घोष ने भी अर्धशतक ठोका. निचले क्रम में पूजा वस्त्राकर ने भी अच्छा खेल दिखाया और 47 रन बनाए. भारतीय टीम फिलहाल मैच में आगे है और टीम ने 4 विकेट ले लिए हैं. टीम को जीत के लिए बस 6 विकेट और चाहिए. 

 

ये भी पढ़ें:

सुरेश रैना ने 7 साल के जिस लड़के को अपने सनग्‍लासेस दिए, आज वही बना करोड़ों का खिलाड़ी

विराट कोहली के साथ लड़ाई वाली बात पर गौतम गंभीर को आई हंसी, कहा- मुझे सबकुछ याद रहता है, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट