icon

IND vs AUS: कोच बनकर पिता ने सिखाया क्रिकेट, अब उन्‍हीं के सामने ऋचा घोष ने पहनी डेब्‍यू कैप, बेहद दिलचस्‍प है यंग खिलाड़ी की कहानी

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम एकमात्र टेस्‍ट मैच में आमने-सामने हैं. इस मैच में 20 साल की ऋचा घोष ने भारत के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू किया

स्‍मृति मांधना ने ऋचा घोष को डेब्‍यू कैप दी
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 09:39 AM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) की महिला टीम के बीच मुंबई में एकमात्र टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी. इस मुकाबले में भारत की तरफ से 20 साल की ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया. टॉस से पहले भारत की स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍मृति मांधना (Smriti Mandhana) ने ऋचा को डेब्‍यू कैप दी. उन्‍होंने कैप देते वक्‍त ऋचा से लंबी बातचीत की. 

 

इस दौरान मैदान पर ऋचा का पूरा परिवार मौजूद था. उनके पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. ऋचा को क्रिकेट उनके पिता ने ही सिखाया था और आज उनकी आंखों के सामने उनकी लाडली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्‍यू किया. 20 साल की ऋचा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम तो साल 2020 में रख लिया था, मगर टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें अब मौका मिला. 

 

पिता ने सिखाया क्रिकेट

ऋचा का हमेशा से ही सपना भारत के लिए खेलना रहा था और उन्‍हें यहां तक पहुंचाने में उनके पिता, जो उनके कोच भी हैं, उनका बहुत बड़ा हाथ रहा. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की रहने वाली ऋचा को जब उनके पिता ने क्रिकेट सिखाना शुरू किया था, तब से वो इस खेल को लेकर काफी गंभीर हो गई थी. पिता की मेहनत अब रंग लाई.

 

बदल गई तस्‍वीर

ऋचा सिलीगुड़ी के लोकल क्लब में क्रिकेट खेलने वाली अकेली लड़की हुआ करती थी, मगर उनके स्‍टार बनने के बाद वहां की भी तस्‍वीर बदल चुकी है. उनके बाद अब काफी लड़कियों ने वहां पर भी क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA, 3rd ODI: विराट कोहली वाला कमाल दोहराएंगे केएल राहुल, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतेगा भारत!

PKL 10: पलटन के हाथों बुल्‍स की शर्मनाक हार, यूपी के योद्धाओं पर भी भारी पड़े जयपुर के पैंथर्स

IPL 2024 में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या खेलेंगे आखिरी सीजन? CSK के CEO ने दिया जवाब

लोकप्रिय पोस्ट