icon

'रिटायरमेंट मजाक बन चुका है', रोहित शर्मा ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बनाया निशाना

रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों पर निशाना साधा है जो रिटायरमेंट से यू टर्न लेते हैं. रोहित ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने मजाक बना दिया है. क्योंकि रिटायरमेंट कोई बिना सोचे समझे नहीं लेता है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Wed, 18 Sep 06:56 PM

वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इस बल्लेबाज ने चौंकाने वाला बयान दिया है. रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों को निशाना बनाया है जो रिटायरमेंट से यू टर्न लेते हैं और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हैं.

 

रोहित ने बताया कि कोई भी खिलाड़ी कभी भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकता है कि उसने संन्यास लिया है या नहीं, क्योंकि उनमें से अधिकांश वापसी करते हैं. हालांकि, 2024 टी20 विश्व कप जीतने वाले कप्तान ने पुष्टि की कि टी20 क्रिकेट छोड़ने का उनका फैसला अंतिम है और उनके इस फैसले को वापस लेने की कोई गुंजाइश नहीं है. 37 साल के खिलाड़ी ने कहा कि सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास लेने का समय बिल्कुल सही था.

 

रोहित ने किसपर साधा निशाना

 

जियो सिनेमा से बातचीत में रोहित ने कहा,

 

 "आजकल वर्ल्ड क्रिकेट में संन्यास एक मजाक बन गया है. लोग संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर उसी तरह खेलने के लिए वापस आ जाते हैं. हां, भारत में ऐसा बहुत कम हुआ है. हालांकि, मैं दूसरे देशों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं. वे संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर वापस आकर क्रिकेट खेलते हैं. आपको समझ में नहीं आता कि कोई व्यक्ति संन्यास ले चुका है या नहीं." रोहित ने कहा, "मैं बहुत स्पष्ट हूं. बस यही था. मेरे लिए इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का यह सही समय था. मैंने भारत के लिए इस फॉर्मेट में खेलना शुरू किया. मैंने वनडे में डेब्यू किया, लेकिन सीधे 2007 में टी20 विश्व कप खेलने चला गया. हमने वह जीता. मैंने अब एक और विश्व कप जीता है."

 

बता दें कि रोहित दो टी20 विश्व कप खिताब जीतने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2007 के एडिशन में भारत की खिताबी जीत के दौरान सबसे छोटे फॉर्मेट में डेब्यू किया था, जबकि उनका अंतिम मैच विजयी 2024 अभियान का फाइनल था. रोहित ने भारत के लिए कुल 159 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने पांच शतकों के साथ 32.0 की औसत से 4137 रन बनाए. अपने करियर के दौरान, शाहिद अफरीदी रिटायरमेंट यू-टर्न के सबसे मशहूर उदाहरण बन गए क्योंकि उन्होंने 2016, 2010 और 2011 और 2014 में  रिटायरमेंट ली और 2017 में अपने अंतिम रिटायरमेंट से पहले सभी चार मौकों पर वापसी की. हाल ही में, मोहम्मद आमिर और इमादज वसीम की पाकिस्तानी जोड़ी ने 2024 टी20 विश्व कप खेलने के लिए अपने रिटायरमेंट पर यू-टर्न लिया.

 

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 2022 में अपने वनडे रिटायरमेंट की घोषणा की, लेकिन एक साल बाद जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम में वापस आ गए और 2023 क्रिकेट विश्व कप खेला.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के लिए मजे, पूछा- सुबह भीगे बादाम खाते हो या नहीं? गंभीर बोले- रात को 11 बजे…

गौतम गंभीर से बात करते हुए छलका विराट कोहली का दर्द, कहा- जब मुझे 25 साल की उम्र में टेस्ट कप्तानी मिली तो मेरे सामने…

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI से किन दो खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता? हेड कोच गौतम गंभीर ने बताए नाम

लोकप्रिय पोस्ट