icon

IPL 2024: 6 महीने के भीतर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी ने रिटायरमेंट ली वापस, अपने देश के लिए खेलेगा टेस्ट क्रिकेट, जानें कब होगी IPL में वापसी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2024 खेलने वाले श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट रिटायरमेंट वापस ले ली है. हसरंगा पहले तीन आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे.

श्रीलंकाई टीम
authorNeeraj Singh
Mon, 18 Mar 10:59 PM

श्रीलंका क्रिकेट से एक बड़ी खबर आ रही है. स्टार स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को 22 मार्च से शुरू होने वाली आगामी बांग्लादेश सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. हसरंगा ने व्हाइट बॉल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन उन्होंने यू टर्न लेते हुए अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली है. श्रीलंकाई फैंस इस खबर से चौंक गए हैं.

 

बांग्लादेश के खिलाफ करेंगे वापसी


बांग्लादेश 22 मार्च से 3 अप्रैल तक दो टेस्ट मैचों में श्रीलंका की मेजबानी करेगा और हसरंगा धनंजय डी सिल्वा की कप्तानी में 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. हसरंगा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.


26 साल के हसरंगा ने अधिक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का कारण बताते हुए पिछले साल 15 अगस्त को अपने टेस्ट संन्यास की घोषणा की थी. हसरंगा की रिटायरमेंट के बाद से श्रीलंका ने केवल एक टेस्ट मैच खेला है और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2022-25 साइकिल में अभी तक जीत दर्ज नहीं की है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ी की नीलामी में हसरंगा को उनके बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये में साइन किया था. हसरंगा टी20 और वनडे क्रिकेट दोनों में धांसू फॉर्म में हैं. बता दें कि श्रीलंका के निराशाजनक आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 अभियान के बाद उन्हें टी20 का कप्तान भी बनाया गया है.

 

आईपीएल के पहले तीन मैचों से बाहर रहेंगे हसरंगा


हैदराबाद की टीम 23 मार्च को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है और टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में चार मैच खेलने वाले हैं. हसरंगा पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे और 5 अप्रैल को हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक बड़े मैच में SRH के लिए डेब्यू कर सकते हैं.

 

श्रीलंका टेस्ट टीम: धनंजय डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सदीरा समरविक्रमा, कामिन्दु मेंडिस, लाहिरू उदारा, वानिंदु हसरंगा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, निशान पेइरिस, कसुन राजिथा, विश्व फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, चमिका गुणसेकरा.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेगा बाबर आजम की टीम का खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को करेगा रिप्लेस

बड़ी खबर: आईपीएल 2024 के लिए केएल राहुल हुए पूरी तरह फिट, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने दे डाली चेतावनी

IPL 2024: RCB या फिर CSK नहीं, रोहित शर्मा ने बताया था उस टीम का नाम जिसकी कप्तानी करना चाहता था क्रिकेटर

 

लोकप्रिय पोस्ट